Chandrababu Naidu vs Jagan Reddy: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने वाईएसआर कांग्रेस के अध्यक्ष जगन मोहन रेड्डी के उस बयान पर पलटवार किया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि आंध्र प्रदेश की सरकार ने उन्हें तिरुमाला जाने से रोका है.  जगन मोहन रेड्डी पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा है कि वो झूठ बोल रहे हैं. 


उन्होंने कहा कि जगन मोहन रेड्डी को मंदिर में जाने से रोकने के लिए कोई नोटिस नहीं दिया गया. उन्होंने कहा, "आप को किस ने जाने से रोका है? अगर आप को नोटिस दिया गया है तो आप उसे मीडिया में दिखाएं. झूठ बोलने की जरूरत नहीं है."


जगन मोहन रेड्डी ने लगाए थे ये आरोप


वाईएसआर कांग्रेस के अध्यक्ष जगन मोहन रेड्डी ने कहा था कि पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं को नोटिस जारी किया गया है. इसमें कहा गया है कि उन्हें मंदिर में जाने की अनुमति नहीं दी गई है. उनका ये बयान टीडीपी और उसकी सहयोगी बीजेपी द्वारा रेड्डी के मंदिर में जाने से पहले गैर-हिंदुओं के लिए एक घोषणापत्र पर हस्ताक्षर करने की मांग के बाद आया है.


बता दें कि नियमों के अनुसार, विदेशियों और गैर-हिंदुओं को अपनी यात्रा से पहले भगवान वेंकटेश्वर के प्रति अपनी श्रद्धा की घोषणा करनी चाहिए. इसको लेकर आस्था की घोषणा करने वाले साइनबोर्ड भी लगाए गए हैं. 


'परंपराओं का सम्मान करना होगा'


वहीं, जगन रेड्डी पर हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा, "लोगों को सार्वजनिक जीवन में परंपराओं का पालन करना चाहिए. जो करना जरूरी है, उसे करना चाहिए. हर धर्म की कुछ परंपराएं होती हैं. अगर आप उस पूजा स्थल में जाना छाते हैं तो आप को उन परंपराओं का सम्मान करना होगा. कोई भी शख्स उन मान्यताओं और परंपराओं से ऊपर नहीं है. कोई भी भगवान की परंपराओं और भक्तों की मान्यताओं का अनादर नहीं कर सकता है. आप ऐसा काम नहीं कर सकते जो दोनों के लिए अपमानजनक हो."


'सभी जानते हैं मेरा धर्म'


वहीं, घोषणापत्र पर हस्ताक्षर किए बिना अपनी प्रस्तावित यात्रा करने को लेकर उन्होंने कहा, "देश में हर कोई मेरे धर्म को जानता है. CM बनने से पहले भी वो कई बार तिरुमाला मंदिर जा चुके हैं. वो चारदीवारी के भीतर बाइबिल पढ़ते हैं. इसके अलावा वो इस्लाम, हिंदू धर्म और सिख धर्म का सम्मान करते हैं."