Andhra Pradesh Political Turmoil: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने जगनमोहन रेड्डी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. इस आरोप के बाद प्रदेश की सियासत गरमाई हुई है. मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने आरोप लगाया कि जगनमोहन रेड्डी के कार्यकाल में तिरुमाला वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर में मिलने वाले तिरुमाला लड्डू जानवरों की चर्बी से बनते थे. अहम ये है कि हिंदू समुदाय के लोगों के लिए तिरुमाला मंदिर पवित्र पूजा स्थलों में से एक है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीते कई वर्षों में तिरुमाला में दिए जाने वाले प्रसाद की गुणवत्ता की शिकायतें आती रही हैं. 


आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा, 'जगन सरकार ने तिरुमाला के हर पहलू को बर्बाद करने का काम किया. ये कहते हुए काफी घृणा और पीड़ा हो रही है कि तिरुमाला के लड्डुओं को तैयार करने के लिए पशुओं की चर्बी का इस्तेमाल होता था और इसी वजह से उत्पाद की गुणवत्ता पूरी तरह से खराब हुई थी. जैसे ही हम सत्ता में आए तो हमने लड्डुओं के लिए शुद्ध घी के उपयोग को तत्काल प्रभाव से लागू किया.'


मचा है बवाल


आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के लड्डुओं को बनाने में चर्बी का इस्तेमाल होने वाले आरोपों के बाद से ही तीर्थयात्रियों के समुदाय में खलबली मची हुई है. अनुमान लगाया जा रहा है कि ये मामला काफी तूल पकड़ सकता है. वहीं इस मामले की जांच की भी मांग उठने लगी है. इस दावे के बाद हिंदु वोटर्स के बीच आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वाईएसआर कांग्रेस की छवि को भी काफी नुकसान पहुंचा सकता है. 


किस घी का हो रहा इस्तेमाल?


आंध्र प्रदेश की चंद्रबाबू नायडू सरकार ने तिरुमाला प्रसादम के लिए शुद्ध नंदिनी कंपनी के घी के उपयोग को अनिवार्य किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछली राज्य सरकार ने इस घी के उपयोग पर प्रतिबंध लगाया हुआ था. जानकारी दी गई कि शुद्ध नंदिनी कंपनी के घी के उपयोग के बाद प्रसादम की गुणवत्ता में काफी सुधार देखने को मिला है. 


ये भी पढ़ें: लेबनान में फिर हुए सीरियल ब्लास्ट, पेजर के बाद अब रेडियो में धमाके, 3 की मौत कई घायल