Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश में एक दिलदहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक डांसर ने अपनी परफॉर्मेंस के दौरान मुर्गी का सिर अपने दातों से काट दिया. इससे मुर्गी की मौत हो गई. पीपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (PETA) इंडिया ने इस मामले की शिकायत अनकापल्ली जिले के पुलिस स्टेशन में की है. पुलिस ने डांसर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. 


पुलिस ने डांसर और आयोजकों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) और पशु क्रूरता निवारण (PCA) अधिनियम, 1960 की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की है. 


PETA इंडिया ने जारी किया बयान  


इस मामले को लेकर PETA इंडिया ने अपने जारी बयान में कहा, 'सोशल मीडिया पर एक परेशान करने वाला वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में डांस करते हुए डांसर ने सिर काट कर मुर्गी को बर्बरतापूर्वक मार डाला. PETA इंडिया ने अनकापल्ली जिले के पुलिस अधिकारियों के साथ मिलकर कलाकार और आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज  करा दी है. 


उन्होंने आगे कहा, 'मनोरंजन के नाम पर इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था. इस घटना को वहां मौजूद बच्चों ने भी देखा है.' पेटा इंडिया ने यह भी मांग की कि,  'जानवरों के साथ दुर्व्यवहार करने वाले' मनोवैज्ञानिक मूल्यांकन से गुजरें और परामर्श प्राप्त करें, क्योंकि जानवरों के साथ दुर्व्यवहार एक गहरी मनोवैज्ञानिक समस्या का संकेत देता है.'


इंसानों को भी पहुंचते हैं चोट


PETA इंडिया ने अपने बयान में कहा, ' शोध में पता चला है कि जो लोग जानवरों के साथ क्रूरता करते हैं, वो आगे चलकर अपराधी बन सकते हैं.वो जानवरों को चोट पहुंचते-पहुंचते इंसानों को भी चोट पहुंचने लगते हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो में एक शख्श ने लाल रंग की साड़ी पहनी हुई है. इस दौरान वो एक मुर्गे की गर्दन को अपने दांतों से काट देता है. इस दौरान वो खून को अपने चेहरे पर भी लगाता है.