Pawan Kalyan On Varahi Ammavari Deeksha: आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और जनसेना प्रमुख पवन कल्याण ने जीत के बाद आज (25 जून) एक दिन का उपवास शुरू किया है. पवन कल्याण वराही अम्मावरी दीक्षा पर अमरावती गए हुए हैं. डिप्टी सीएम पवन कल्याण ने 11 दिनों तक की वराही अम्मावरी की दीक्षा ली है. यानी की इस उपवास के दौरान वह केवल दूध, फल और तरल भोजन ग्रहण करेंगे.


दरअसल, चुनाव में भारी जीत के बाद पवन कल्याण यहां देवी मां को धन्यवाद करने आए हैं. पवन कल्याण ने पिछले साल भी जून में वराही विजय यात्रा की थी. इस अवसर पर भी उन्होंने वराही देवी की पूजा की और दीक्षा ली थी. 


बीते साल ही शुरू कर दी थी तैयारी


बीते साल पवन कल्याण फिल्मों के साथ - साथ राजनीति कर रहे थे, लेकिन अब तो फुल टाइम राजनीति पर ध्यान केंद्रित करेंगे. उन्होंने बीते साल से ही 2024 के विधानसभा चुनावों की तैयारी शुरू कर दी थी. 


21 सीटों पर जीत दर्ज की


आंध्र प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में जनसेना पार्टी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. तेलुगु फिल्मों में पावर स्टार के नाम से फेमस पवन कल्याण की खूब वाहवाही हुई. आंध्र प्रदेश में पवन कल्याण की पार्टी जनसेना ने एनडीए गठबंधन के साथ चुनाव लड़ा था और 21 सीटों पर जीत हासिल की जबकि दो लोकसभा सीटों पर भी इन्होंने अपना प्रत्याशी उतारा था. हालांकि, लोकसभा चुनाव के परिणाम आने से पहले ही विधानसभा चुनाव के परिणाम आ गया था. 


2018 में NDA से अलग होने का लिया था निर्णय


जनसेना पार्टी के इतिहास की बात करें तो साल 2014 में हुए चुमाव से ठीक पहले पार्टी ने अपनी यात्रा शुरू की थी. हालांकि, पार्टी ने चुनाव में हिस्सा तो नहीं लिया, लेकिन चंद्रबाबू नायडू की तेलुगु देशम पार्टी और एनडीए गठबंधन को अपना पूरा समर्थन दिया था. पवन कल्याण के एनडीए गठबंधन को समर्थन देने के पीछे का कारण यह था कि राज्य में वाईएसआरसीपी एक बड़ी ताकत बन रही थी. आपको यह भी बता दें कि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को जब बीजेपी सरकार ने खारिज किया तो साल 2018 में TDP और जनसेना ने एनडीए गठबंधन से अलग होने का भी निर्णय लिया था.


यह भी पढ़ें- यूपी में उपचुनाव से पहले जयंत चौधरी ने बढ़ाई बीजेपी की टेंशन, सामने रख दी ये डिमांड