Andhra Pradesh Stick Fight Festival: आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले के देवरगट्टू गांव में एक बड़ा हादसा हो गया. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, एक पुलिस अधिकारी ने बुधवार (25 अक्टूबर) को बताया कि कुरनूल जिले के देवरगट्टू गांव में बन्नी उत्सव के दौरान दो लोगों की मौत हो गई और करीब 40 लोग घायल हो गए.


पेड़ से गिरने के कारण हुई मौत


अधिकारी ने मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात को आयोजित हुए बन्नी उत्सव में हुए हादसे के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि दोनों लोगों की पेड़ से गिरने की वजह से हुई है. उन्होंने बताया कि उनकी ओर किसी ने एक जलती हुई मशाल फेंकी थी, जिससे बचने की कोशिश में वो दोनों पेड़ से गिर गए थे.


उत्सव का नजारा देखने चढ़े थे पेड़ पर


कुरनूल के पुलिस अधीक्षक (एसपी) जी कृष्णकांत ने पीटीआई को बताया, ''किसी ने अनजाने में पेड़ की ओर जलती हुई मशाल फेंक दी और वे उससे बचने की कोशिश में गिर गए, जिससे दो लोगों की मौत हो गई.'' उन्होंने कहा कि उत्सव का बेहतर नजारा देखने के लिए कई लोग पेड़ों पर चढ़ गए थे. 


40 से अधिक लोग हैं घायल


कुरनूल के एसपी ने बताया, "उत्सव में पारंपरिक रूप से की जाने वाली लाठी-डंडों की लड़ाई में 40 से अधिक लोग घायल हो गए. इस बीच कर्नाटक निवासी एक अन्य व्यक्ति की प्राकृतिक कारणों से मौत हो गई. यह उत्सव आमतौर पर हर साल आधी रात को मनाया जाता है."


आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले में हर साल यह पारंपरिक उत्सव (जिसे वहां के क्षेत्रीय लोग बन्नी उत्सव भी कहते हैं) मनाया जाता है. इस उत्सव में वहां हजारों लोग जुटते हैं जो एक-दूसरे को अपना प्रतिद्वंदी मानते हैं और लाठी चलाकर हमला करते हैं और दूसरे के हमले से अपना बचाव करते हैं.


ये भी पढ़ें: क्या कर्नाटक में होने वाला है कैबिनेट विस्तार? सीएम सिद्धारमैया बोले- 'मंत्री बनने की चाहत रखना कोई गलत बात नहीं, लेकिन...'