Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही सभी दल अब प्रचार के मोड में आ गए हैं. इसी कड़ी में आंध्र प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP), तेलुगु देशम पार्टी और जन सेना पार्टी का चुनावी अभियान रविवार यानी आज (17 मार्च) से शुरू हो जाएगा. यहां के पालनाडु जिले के चिलकलुरिपेट से कुछ किलोमीटर दूर स्थि बोपुडी गांव में मंच तैयार है.


यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, तेलुगु देशम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू और जन सेना पार्टी के अध्यक्ष पवन कल्याण एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम को 'प्रजा गलाम' (लोगों की आवाज) नाम दिया गया है. इस जनसभा पर पूरे देश की निगाहें हैं. दरअसल, चुनावों की तारीखों के ऐलान के बाद यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली जनसभा होगी.


सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, जगह-जगह पीएम मोदी के पोस्टर


इस कार्यक्रम में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता रखने के लिए 5,000 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. दूसरी तरफ पीएम मोदी के स्वागत के लिए गठबंधन दलों ने पूरे नेशनल हाइवे पर झंडे और तस्वीरें लगाई हैं. कार्यक्रम स्थल पर कुल छह हेलीपैड की व्यवस्था की गई है, जिसमें तीन प्रधानमंत्री के लिए और तीन अन्य नायडू और पवन कल्याण के लिए हैं.


टीडीपी को जनसभा में 10 लाख लोगों के आने की उम्मीद 


तेलुगु देशम पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एन. लोकेश ने एक बयान में कहा कि उन्हें इस जनसभा में 10 लाख से अधिक लोगों के आने की उम्मीद है और उन्हें ठहराने के लिए सभी इंतजाम किए गए हैं. मंच पर तीनों गठबंधन दलों के 10-10 नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा. इस दौरान पीएम मोदी, चंद्रबाबू नायडू और पवन कल्याण साझा घोषणापत्र भी जारी कर सकते हैं.


गठबंधन को है जीत की उम्मीद


पूर्व विधायक और चिलकलुरिपेट विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार प्रथीपति पुल्लाराव ने कहा कि यह जनसभा निश्चित रूप से वाईएसआर कांग्रेस पार्टी नेतृत्व का मनोबल गिराएगी. वहीं गठबंधन से सत्ता में आने का विश्वास व्यक्त करते हुए परचुर के विधायक येलुरी संबाशिव राव ने कहा कि गठबंधन प्रचंड बहुमत से जीतेगा.


ये भी पढ़ें


Lok Sabha Election 2024 Date: मणिपुर में एक सीट पर क्यों दो बार होगी वोटिंग? जानिए जब हुआ सवाल तो EC ने क्या दिया जवाब