विजयवाड़ाः आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में रविवार सुबह एक होटल में लगी आग के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है. इस होटल का इस्तेमाल विजयवाड़ा का एक अस्पताल कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए कर रहा था. जानकारी के मुताबिक हादसे के वक्त होटल में 40 मरीज और मेडिकल स्टाफ के 10 सदस्य मौजूद थे. सीएम ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने घटना पर शोक जताया है.


सीएम ने दिए जांच के आदेश, 50 लाख के मुआवजे का एलान


विजयवाड़ा पुलिस के मुताबिक, इस आग के बाद होटल से अभी तक 30 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है, जबकि 10 लोगों की मौत हो गई है. हालांकि, अभी यह साफ नहीं है कि इस होटल में कोरोना के कितने मरीज थे.



इस घटना के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं. सीएम ने हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों को परिजनों को 50-50 लाख रुपये का मुआवजा देने का एलान किया है.


आंध्र प्रदेश की गृह मंत्री एम सुचरिता ने घटना के बारे में बताते हुए कहा, “इस होटल को एक निजी अस्पताल- रमेश हॉस्पिटल- ने लीज पर लिया था और यहां कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा था. हादसे के वक्त होटल में 40 मरीज और मेडिकल स्टाफ के 10 सदस्य मौजूद थे. अधिकारियों को तुरंत ही बचाव का आदेश दिया गया था.”

पीएम ने की सीएम से बात, मदद का दिया भरोसा


इस घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख जताया. मोदी ने ट्वीट कर जानकारी दी कि उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन से बात कर हर संभव मदद का भरोसा दिलाया.


अपने ट्वीट में पीएम ने लिखा, "विजयवाड़ा के कोविड केंद्र में लगी आग से दुखी हूं. हादसे में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के साथ मेरी संवेदना है. मै प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग जल्दी ही ठीक हों. मौजूदा हालात के बारे में प्रदेश के मुख्यमंत्री से चर्चा की है और हर संभव मदद का आश्वासन दिया है."






वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर घटना पर चिंता जताई और कहा कि केंद्र की ओर से राज्य सरकार को पूरी मदद दी जाएगी.


गुजरात में भी आया था ऐसा ही मामला


बीते एक हफ्ते में देश में कोरोना मरीजों से जुड़े केंद्र में आग लगने का ये दूसरा मामला है. इससे पहले गुजरात के एक अस्पताल में भी आग लगी थी. बीते 6 अगस्त को अहमदाबाद के एक कोरोना अस्पताल में भीषण आग लग गई थी, जिसमें 8 मरीजों की मौत हो गई थी.


आंध्र प्रदेश में कोरोना के मामलों में पिछले कुछ दिनों में काफी तेजी देखी गई है. प्रदेश में अभी तक कोरोना संक्रमण के 2 लाख से ज्यादा मामले आ चुके हैं, जिनमें से 1,842 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं राज्य में अभी भी 84 हजार से ज्यादा एक्टिव केस हैं. हालांकि 1.20 लाख मरीज ठीक भी हो चुके हैं.


ये भी पढ़ें


अमेरिका में अबतक 51 लाख लोग कोरोना संक्रमित, फ्लोरिडा-कैलिफॉर्निया-टेक्सस में बढ़ रहे सबसे ज्यादा मामले


दुनिया में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा करीब 2 करोड़ हुआ, ब्राजील में 1 लाख मौतें, भारत-अमेरिका में सबसे ज्यादा मामले