अमरावती: आंध्रप्रदेश सरकार ने चक्रवात 'तितली' से बुरी तरह प्रभावित श्रीकाकुलम और विजयनगरम में पुनर्निर्माण कार्य के लिए अंतरिम राहत के तौर पर शनिवार को केंद्र से 1200 करोड़ रुपये जारी करने का अनुरोध किया. चक्रवाती तूफान ने गुरुवार को दोनों जिलों में भारी तबाही मचायी. इस दौरान प्रति घंटे 165 किलोमीटर की रफ्तार से तूफानी हवाएं चल रही थीं और अगल-अलग इलाके में 10 सेमी से लेकर 43 सेमी तक बारिश हुई.


चंद्रबाबू नायडू ने लिखा है पीएम मोदी को खत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र में मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा है, "आंध्रप्रदेश का उत्तरी तटीय क्षेत्र विनाशकारी चक्रवाती तूफान से बुरी तरह प्रभावित हुआ है. क्षेत्र में, खासकर श्रीकाकुलम और विजयनगरम जिले में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है और बुनियादी संरचनाओं को काफी नुकसान पहुंचा है." नायडू ने कहा कि 2800 करोड़ रुपये की संपत्ति, फसलों और आधारभूत संरचनाओं को नुकसान हुआ है.

बहरहाल, मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक, चक्रवाती तूफान में आठ लोगों की मौत हो गयी. श्रीकाकुलम जिले में सात लोगों और विजयनगरम में एक व्यक्ति की मौत हो गयी. तूफान के कारण दो मछुआरों के भी लापता होने की खबर है.
 PM मोदी को जान से मारने की धमकी मिली, दिल्ली पुलिस कमिश्नर को आया ई-मेल

छत्तीसगढ़ चुनाव: कांग्रेस को बड़ा झटका, कार्यकारी अध्यक्ष ने 'हाथ' छोड़ थामा कमल

केजरीवाल के मंत्री कैलाश गहलोत पर 100 करोड़ की टैक्स चोरी का आरोप, IT के छापे में हुआ खुलासा

फेसबुक के 3 करोड़ यूजर्स का डाटा हुआ था चोरी

MeToo: अमित शाह बोले- एमजे अकबर पर लगे आरोपों को देखना पड़ेगा, ये सच है या गलत