Hidden Camera Scandal: आंध्र प्रदेश के एक इंजीनियरिंग कॉलेज के गर्ल्स हॉस्टल से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां हॉस्टल के वॉशरूम में खुफिया कैमरा मिलने के बाद कॉलेज में हड़कंप मच गया. छात्रों का दावा है कि कैमरा छात्राओं के वीडियो को खुफिया रूप से रिकॉर्ड कर रहा था, जिसे कॉलेज के ही एक सीनियर ने लीक करके बेच दिया. जिसके बाद इस घटना से नाराज छात्राओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया.


इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार,  ये मामला आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में स्थित गुडलावल्लेरू इंजीनियरिंग कॉलेज की है. इस बीच छात्राओं का आरोप है कि यहां गुडलवालेरु कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के गर्ल्स हॉस्टल में खुफिया कैमरा लगा हुआ था. इस बात की जानकारी मिलते ही यहां हड़कंप मच गया. जहां इस मामले से नाराज छात्राओं ने कॉलेज परिसर में इकट्ठे होकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. वहीं, सैकड़ों छात्रों ने रात भर "वी वांट जस्टिस" के नारे लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया.


CM नायडू ने दिए जांच के आदेश


इस घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कृष्णा जिले के गुडलावलेरु इंजीनियरिंग कॉलेज में खुफिया कैमरे के मामले की जांच के आदेश दिए. इसके बाद कृष्णा जिले के डीएम डीके बालाजी और एसपी गंगाधर राव मामले का जायजा लेने घटनास्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए है. फिलहाल,  जिला प्रशासन के अधिकारी मामले की जांच-पड़ताल में जुटे हुए हैं.


पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी


विरोध-प्रदर्शन की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. जिसके बाद ही पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल की. हालांकि, पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में लड़कों के छात्रावास से एक सीनियर छात्र को गिरफ्तार किया है। उसका लैपटॉप और मोबाइल जब्त कर लिया गया है, लेकिन अभी तक कोई लीक वीडियो नहीं मिला है. इसके साथ ही पुलिस इस पूरे मामले में पूछताछ कर जांच-पड़ताल में जुट गई है.


जानिए क्या है पूरा मामला?


दरअसल, गुरुवार (29 अगस्त) की शाम को कुछ छात्राओं को हॉस्टल के वॉशरूम में एक खुफिया कैमरा मिला था. जिससे वे तुरंत घबरा गईं और परेशान हो गईं. इस खोज के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई और छात्राओं ने शाम 7 बजे से शुरू होकर आज शुक्रवार (30 अगस्त) की सुबह तक विरोध प्रदर्शन किया.


लड़कियों के हॉस्टल में नहीं मिला कोई हि़डेन कैमरा- SP


इस मामले में कृष्णा जिले के एसपी गंदाधर राव ने कहा, "हमें अपनी जांच के दौरान लड़कियों के हॉस्टल में कोई कैमरा छिपा हुआ नहीं मिला है. फिलहाल, हमने छात्रों और कॉलेज के कर्मचारियों के सामने संदिग्ध छात्रों के लैपटॉप, मोबाइल फोन और अन्य डिवाइस की तलाशी ली. हालांकि, कोई वीडियो नहीं मिला. एसपी ने कहा, छात्राओं को चिंता करने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि आगे की जांच जारी है.


मामले की जांच के लिए अधिकारियों के साथ करेंगे सहयोग- कॉलेज प्रबंधन


इस बीच कॉलेज प्रशासन ने छात्रों और अभिभावकों को आश्वासन दिया है कि वे इस पूरे मामले की जांच के लिए अधिकारियों के साथ सहयोग कर रहे हैं. भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था करने की बात कही है.


यह भी पढ़ेंः INS Arighat: भारत का 'INS अरिघात' पहुंचाएगा दुश्मनों को आघात! डरे-सहमे चीन ने सबमरीन को लेकर कही ये बात