Andhra Pradesh MLC Elections: आंध्र प्रदेश विधान परिषद (MLC) के लिए द्विवार्षिक चुनाव के तहत आठ एमएलसी सीट पर सोमवार (13 मार्च) को हुआ चुनाव शांतिपूर्ण रहा था. आज (16 मार्च) को चुनावों के लिए मतगणना जारी है. राज्य में तीन स्नातक, दो शिक्षक और तीन स्थानीय निकाय सीटों पर मतदान हुए थे. सत्तारूढ़ वाईएसआरसी ने चार स्थानीय निकायों के निर्वाचन क्षेत्रों और तीन स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था, जबकि दो शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों के लिए निर्दलीय उम्मीदवारों का समर्थन किया है. 


सभी तीन स्थानीय प्राधिकरणों के निर्वाचन क्षेत्रों श्रीकाकुलम, पश्चिम गोदावरी और कुरनूल में 95 प्रतिशत से अधिक मतदान दर्ज किया गया. इसमें पश्चिम गोदावरी में सबसे अधिक 98.46 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. इसी तरह श्रीकाकुलम विजयनगरम विशाखापत्तनम में स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों में 60 का मतदान प्रतिशत दर्ज किया गया है, जबकि समान निर्वाचन क्षेत्रों के लिए प्रकाशम नेल्लोर चित्तूर में यह 65 प्रतिशत है. 


मतगणना से जुड़े सभी लेटेस्ट अपडेट



  • आंध्र प्रदेश की 8 एमएलसी सीटों और तेलंगाना की 1 एमएलसी सीटों के लिए वोटों की गिनती कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 8 बजे शुरू हुई. फाइनल रिजल्ट आज ही घोषित किया जाएगा. 

  • सत्तारूढ़ वाईएसआरसी चार स्थानीय निकाय निर्वाचन क्षेत्रों को जीतने के लिए पूरी तरह तैयार है क्योंकि कुरनूल, श्रीकाकुलम और पश्चिम गोदावरी स्थानीय निकायों में पार्टी के पास पूर्ण बहुमत है. पार्टी ने चुनाव को सर्वसम्मति से कराने की कोशिश की लेकिन निर्दलीय उम्मीदवारों ने नामांकन की अंतिम तिथि पर वापस लेने से इनकार कर दिया.

  • वाईएसआरसीपी समर्थित उम्मीदवार नरथु रामाराव ने निर्दलीय उम्मीदवार अनेपु रामकृष्ण (108 वोट) के खिलाफ 632 मतों से जीत हासिल की, जिन्हें तेलुगु देशम पार्टी का समर्थन प्राप्त है. 

  • वाईएसआरसीपी के खाते में एक और जीत दर्ज हो गई है. वाईएसआरसीपी के उम्मीदवार कवुरु श्रीनिवास ने अपने प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ 418 मतों से पश्चिम गोदावरी जिला एमएलसी चुनाव जीता. 

  • वाईएसआरसीपी के उम्मीदवार मधुसूदन ने 988 मतों के बहुमत से कुरनूल स्थानीय निकाय एमएलसी चुनाव जीता. 


ये भी पढ़ें: 


Maharashtra Politics: क्या है BJP को आउट करने के लिए महाविकास अघाड़ी का नया प्लान, लोकसभा चुनाव को लेकर किया फैसला