Andhra Pradesh News: आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट के न्यायाधीशों और न्यायपालिका के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के मामले में 6 और लोगों को गिरफ्तार किया गया है. सीबीआई ने इन्हें सोशल मीडिया के जरिए जजों और न्यापालिका के खिलाफ टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. सीबीआई ने इस मामले में इसके पहले भी 5 लोगों को गिरफ्तार किया था और उन सभी के खिलाफ अलग-अलग आरोप पत्र कोर्ट के सामने पेश किए थे.


किन-किन लोगों की हुई गिरफ्तारी


सीबीआई के एक आला अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें श्रीधर रेड्डी, जलागम वेंकटा, जीएस रेडी, श्रीनाथ सुस्वारम, किशोर कुमार और एस अजय नाम के व्यक्ति शामिल हैं. सीबीआई ने इस मामले में आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के महापंजीयक से प्राप्त शिकायत के आधार पर स्थानीय पुलिस द्वारा जो प्राथमिक सूचना रिपोर्ट दर्ज हुई थी उसके आधार पर 11 नवंबर 2020 को 16 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. इस बारे में हाईकोर्ट ने ही सीबीआई जांच के आदेश दिए थे. इस मामले में आरोप लगाया गया था कि आंध्र प्रदेश में महत्वपूर्ण पदों पर पदस्थ कुछ लोगों ने आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों द्वारा दिए गए कुछ अदालती फैसलों के बाद जानबूझकर न्यायपालिका को टारगेट करते हुए माननीय न्यायाधीशों और न्यायपालिका के विरुद्ध सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपमानजनक टिप्पणी की. 


आरोपियों के तार विदेशों से भी जुड़े 


जांच के दौरान यह भी पता चला कि आरोपियों के तार विदेशों से भी जुड़े हुए थे. इस मामले में सीबीआई विदेशों से सबूत जुटाने के लिए इंटरपोल के चैनलों की सहायता से लगातार कोशिश कर रही है. साथ ही इस मामले में एमएलएटी (आपसी कानूनी सहयोग संधि) के तहत भी कार्यवाही की जा रही है. सीबीआई ने इस मामले में मुकदमा दर्ज करने के बाद कई आपत्तिजनक पोस्ट अकाउंट को इंटरनेट से हटा दिया है. सीबीआई के मुताबिक इस मामले में अब कुल मिलाकर 11 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और 5 आरोप पत्र कोर्ट के सामने पेश किए जा चुके हैं. गिरफ्तार छह लोगों को शनिवार को कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा. मामले की जांच जारी है.


DRDO ने 'अभ्यास' लक्ष्य यान का किया सफल परीक्षण, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी बधाई