Pawan Kalyan Detained: आंध्र प्रदेश पुलिस ने जनसेना पार्टी के अध्यक्ष पवन कल्याण और उसके वरिष्ठ नेता नादेंडला मनोहर को एनटीआर जिले में एहतियातन हिरासत में ले लिया है. एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि कल्याण और मनोहर को विजयवाड़ा ले जाया जा रहा है और उनके खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है. 


तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू को शनिवार सुबह नांदयाल से गिरफ्तार किया गया था. अपराध जांच विभाग (सीआईडी) दल ने नायडू को कथित कौशल विकास निगम घोटाला मामले में शनिवार सुबह करीब छह बजे नांदयाल के ज्ञानपुरम स्थित आर के फंक्शन हॉल के बाहर से गिरफ्तार किया था, जहां उनकी बस खड़ी थी. 


क्या है पूरा मामला
दरअसल, पवन कल्याण ने नायडू की गिरफ्तारी की निंदा की थी और पूर्व मुख्यमंत्री के समर्थन में विजयवाड़ा जाने की कोशिश की थी. पुलिस यह सुनिश्चित करने में कामयाब रही कि विजयवाड़ा के लिए कल्याण की विशेष उड़ान हैदराबाद से आगे न बढ़े, जिसके कारण जनसेना पार्टी प्रमुख को सड़क मार्ग से जाने के लिए मजबूर होना पड़ा. उनके काफिले को एनटीआर जिले में शनिवार को दो बार रोका गया, जिससे कल्याण को अपने वाहन से उतरकर विजयवाड़ा में मंगलागिरि की ओर पैदल चलना पड़ा. 


नायडू की गिरफ्तारी के खिलाफ सड़क पर लेट गए पवन कल्याण


विजयवाड़ा की ओर जाने से रोके जाने पर कल्याण अनुमानचिपल्ली में सड़क पर लेट गए, जिसके बाद पुलिस को उन्हें एहतियातन हिरासत में लेना पड़ा. नंदीगाम उपसंभागीय पुलिस अधिकारी जनार्दन नायडू ने कहा कि हमने कल्याण और मनोहर को एहतियातन हिरासत में ले लिया है. हम उन्हें विजयवाड़ा ले जा रहे हैं. अधिकारी ने बताया कि कल्याण और मनोहर को न्यायाधीश के सामने पेश नहीं किया जाएगा, क्योंकि उन्हें केवल एहतियातन हिरासत में लिया गया है. 


यह भी पढ़ें:-


G20 Summit 2023 in Delhi: जी20 समिट के दूसरे दिन क्या है एजेंडा? 9 देशों के नेताओं के साथ पीएम मोदी करेंगे द्विपक्षीय वार्ता, जानें आज का शेड्यूल