अमरावती: तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू और उनके बेटे एन लोकेश को हाउस अरेस्ट किया गया है. इतना ही नहीं टीडीपी विधायकों समेत पार्टी के कई नेताओं को हिरासत में लिया गया, ताकि उन्हें गुंटूर जिले में विरोध प्रदर्शन करने से रोका जा सके. यह विरोध प्रदर्शन कुछ ग्रामीणों को गांव से निकालने के विरोध में किया जाना था.


वाईएसआर कांग्रेस के कुछ नेता भी हिरासत में


सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस के कुछ नेताओं को भी गुंटूर में हिरासत में लिया गया. उक्त नेताओं ने भी विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया था. टीडीपी ने घोषणा की थी कि पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ नायडू अपने आवास पर दिनभर का अनशन करेंगे. टीडीपी के अध्यक्ष गुंटूर जिले के पालनाडु क्षेत्र के रहने वाले लोगों के समूह को अटमाकुरू नाम के गांव में ले जाना चाहते थे.


राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता नायडू ने कहा, ‘‘ वाईएसआर के लोगों और पुलिस ने जिन ग्रामीणों को गांव से बाहर निकाल दिया था मैंने उन लोगों को वापस वहां ले जाने की योजना बनाई थी. यह कोई आंदोलन नहीं है बल्कि हम तो यह बताना चाहते हैं कि हम राजनीतिक पक्षपात के शिकार लोगों के साथ हैं.’’





टीडीपी लोगों को पैसे देकर विरोध करवा रही है- वाईएसआर


वाईएसआर ने आरोप लगाया कि टीडीपी लोगों को पैसे देकर यह सब करवाना चाहती है. पार्टी ने खुद भी ‘चलो अटमाकुरु’ का आह्वान किया था लेकिन पुलिस ने दोनों ही पक्षों को इसकी इजाजत नहीं दी और भारतीय दंड संहिता की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगा दी.


किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए अटमाकुरू और पलनाडु क्षेत्र में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.


यह भी पढ़ें-


J&K: घर में घुसकर बच्ची को गोली मारने वाले लश्कर आतंकी आसिफ का खात्मा


Apple ने पेश किए ट्रिपल कैमरे वाले iPhone, जानें- नए तीनों मॉडल की कीमत, फीचर्स और भारत में बिक्री की तारीख


UNHRC में मुंह की खाने के बाद इमरान खान का नया पैंतरा, PoK के मुजफ्फराबाद में बुलाई रैली


9/11: मानवता के इतिहास में सबसे जघन्यतम आतंकी हमला, न्यूयॉर्क में एक पल में चली गई थी 2974 जानें