Tirupati Hotels Bomb Threat: आंध्र प्रदेश के तिरुपति में बम की धमकी दी गई है, जिसके बाद राज्य की पुलिस हरकत में आ गई. बताया जा रहा है कि होटल में बम रखने की बात कॉल और इमेल के जरीए दी गई. होटलों में बम होने की खबर मिलने के बाद तिरुपति पुलिस ने शहर के होटलों में गहन तलाशी ली.


रात से होटलों की जांच में जुटी पुलिस


बम निरोधक दस्ते ने गुरुवार (24 अक्टूबर 2024) की रात 10 बजे से 2 बजे तक अलग-अलग होटलों की तालाशी ली. लीलामहल के पास तीन होटलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई. पुलिस धमकी भरे कॉल की डिटेल का पता करने में जुटी हुई है और सार्वजनिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक सावधानी बरत रही है.


बताया जा रहा है कि जिस ईमेल से धमकी दी गई उसमें कथित तौर पर ड्रग सरगना जाफर सिद्दीक का नाम था, जिसे इस साल फरवरी में गिरफ्तार किया गया था. तिरुपति ईस्ट पुलिस स्टेशन के सर्किल इंस्पेक्टर श्रीनिवासुलु ने घटना की पुष्टि की और लोगों को आश्वासन दिया कि धमकियों के लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान की जा रही है.


तीन होटलों को मिली बम की धमकी- पुलिस


इंस्पेक्टर श्रीनिवासुलु ने कहा, "तीन होटलों को बम की धमकी के अलर्ट मिले हैं. ईमेल के संबंध में मामला दर्ज कर अलग-असग एंगल से जांच की जा रही है. हम जल्द ही अपराधियों का पता लगा लेंगे."


देश में पिछले कुछ दिनों से शुरू हुआ बम की धमकी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. बम थ्रेट की शुरुआत विमान को धमकी देने से शुरू हुई. पिछले 20 दिनों में करीबी 80 से 90 डोमेस्टिक और इंटरनेशनल फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है. इस वजह से कई विमानों को डायवर्ट किया गया तो कई की इमरजेंसी लैंडिग कराई गई थी. बीते दिनों तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली शहर के आठ स्कूलों को बम विस्फोट की धमकी मिली थी.


ये भी पढ़ें : Explained: पीएम मोदी और जिनपिंग की मुलाकात से पहले LAC पर पेट्रोलिंग समझौता कैसे हुआ?