Visakhapatnam Accident: आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में मंगलवार (22 नवंबर) सुबह भीषण सड़क हादसा हुआ. शहर के एक चौराहे पर तेज रफ्तार ऑटो और लॉरी (ट्रक) की टक्कर हो गई. इस सड़क हादसे में ऑटो में सवार आठ छात्रों को गंभीर चोटें आई हैं. ऑटो में सवार होकर छात्र अपने स्कूल जा रहे थे, तभी रास्ते में उनकी टक्कर एक लॉरी यानी ट्रक से हो गई. ये हादसा शहर के संगम सारथ थिएटर चौराहे पर हुए है. घटना पास में लगे सीसीटीवी में कैद भी हुई है.


न्यूज नाइन की रिपोर्ट के मुताबिक, सड़क हादसे का शिकार हुए आठ छात्रों में से दो की हालत गंभीर बताई गई है. दुर्घटना के बाद ट्रक ड्राइवर और उसके एक साथी ने मौके से फरार होने की कोशिश की, मगर वहां मौजूद आटो ड्राइवर ने उन्हें पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि ट्रक काफी तेज रफ्तार से चौराहे की ओर बढ़ रहा था, तभी दूसरी तरफ से आ रहे ऑटो से उसकी जोरदार टक्कर हो गई. 



पुलिस ने क्या कहा? 


विशाखापत्तनम के डीसीपी श्रीनिवास राव ने कहा है कि चार छात्रों का अस्पताल में इलाज चल रहा है, जबकि हादसे का शिकार हुए तीन बच्चे खतरे से बाहर आ चुके हैं. एक बच्चे को गंभीर चोट आई है और उसका इलाज किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हम इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि कहीं ट्रक ड्राइवर ने शराब तो नहीं पी हुई थी. ड्राइवर फिलहाल हमारी हिरासत में है. उन्होंने बताया कि जांच में पता चला है कि ऑटो के भीतर क्षमता से ज्यादा बच्चे बैठे हुए थे. अभिभावकों को भी इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वे इस तरह के ऑटो में अपने बच्चों को नहीं भेजें. 


डीसीपी ने कहा, 'छात्रों को भी स्कूल समय पर पहुंचने का ख्याल रखना चाहिए. इस तरह के हादसे तभी होते हैं, जब आखिरी पलों में जल्दबाजी के साथ स्कूल पहुंचने की कोशिश की जाती है. उन सभी ऑटो ड्राइवर्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, जो नियमों को तोड़ रहे हैं. बच्चों को ऑटो के जरिए स्कूल भेजने से पहले अभिभावकों को बेहद सावधानी बरतनी चाहिए.'


यह भी पढ़ें: दिल्ली के सड़क हादसों में 10 में से 8 बार मौत पक्की! एक्सीडेंट करने वाली आधी गाड़ियों का नहीं चलता पता