Andhra Pradesh Women: आंध्र प्रदेश में एक 35 साल की महिला ने भारत सरकार से अजीबो-गरीब रिक्वेस्ट की है. उन्होंने कहा है कि जेल से छूटे उसके पाकिस्तानी पति को भारत में ही रहने दिया जाए. उन्होंने कहा है कि अगर ऐसा संभव नहीं है तो उनको उनके पांच बच्चों के साथ पाकिस्तान जाने की इजाजत दी जाए. 


दरअसल 51 वर्षीय पाकिस्तानी नागरिक शेख गुलजार खान उर्फ गुलजार  गुलजार मसीह को पिछले ही हफ्ते हैदराबाद के पास स्थित चेरिलपल्ली सेंट्रल जेल से रिहा किया गया है. इसी के बाद आंध्र प्रदेश के नांदयाल जिले की रहने वाली भारतीय नागरिक दौलत बी अपने पति गुलजार मसीह के देश निकाले को रोकने के लिए तेलंगाना हाई कोर्ट में याचिका दायर की है.


पति के लिए कोर्ट पहुंची दौलत बी
गुलजार पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के सियालकोट का रहने वाला है. उस पर फर्जी दस्तावेजों की मदद से 2011 में भारत में अवैध घुसपैठ करने का आरोप है. इस पाकिस्तानी नागरिक ने दौलत बी से शादी की और नांदियाल में ही बतौर पेंटर काम करने लगा. 
पहले से ही एक बच्चे की मां दौलत बी को गुलजार से शादी के बाद चार बच्चे और हुए हैं. दौलत वी ने पति गुलजार के साथ के लिए हाई कोर्ट में याचिका दायर की है. 


दौलत बी ने कहा कि उनके पति को यहीं रुकना होगा. उन्हें यहां रुकने का एक मौका मिलना ही चाहिए. जब मेरी बारी आएगी तो मैं अदालत से आग्रह करूंगी. पूरा परिवार एक साथ रहना चाहता है. बी ने बताया कि गुलजार एक पठान मुस्लिम है और पाकिस्तान के सियालकोट जिले के कुलुवल गांव की ईसाई बस्ती में रहता है. 


वीजा खत्म होने पर गिरफ्तार हुआ था गुलजार
पाकिस्तान के गुलजार के परिवार वाले उसे खुश देखना चाहते हैं फिर चाहे वह पाकिस्तान में रहे या भारत में रहे. उल्लेखनीय है कि वर्ष 2019 हैदराबाद की पुलिस ने गुलजार को वीजा खत्म होने के बाद भी भारत में रहने के लिए गिरफ्तार किया था. बाद में उसे रिहा कर दिया गया था. बी ने हाई कोर्ट में याचिका दायर करके गुलजार को भारत में रहने की छूट देने को कहा है.


Gyanvapi Mosque Case: ज्ञानवापी मस्जिद का कौन सा सच ढूढ़ने पहुंची थी ASI, सर्वे से क्या पता चलेगा?