Rahul Gandhi: केरल के वायनाड में बारिश की वजह से हुई लैंडस्लाइड की घटना ने पूरे क्षेत्र में तबाही मचा दी है. अभी तक 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. जबकि अभी भी सैकड़ों लोग लापता है. इसी बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी यहां के हालात का जायजा लेने के लिए पहुंचे. उन्होंने यहां पीड़ितों से बात की. 


इस दौरान एक स्थानीय युवक राहुल गांधी पर बुरी तरह से भड़क उठा. युवक ने कहा कि राहुल गांधी यहां के सांसद हैं और कोई टूरिस्ट नहीं, जो अपनी कार से बाहर नहीं आ सकते हैं.  


जानें क्यों आया युवक को गुस्सा 


कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने लैंड स्लाइड से प्रभावित चूरलमला और मुंडक्कई का दौरा किया था. इस दौरान वो ज्यादातर इलाकों में प्रियंका गांधी के साथ पैदल ही गए थे. लेकिन जब वो मुंडक्कई से वापस आ रहे थे, तब  बेली ब्रिज के पास एक युवक ने उन्हें कार से बाहर आने को कहा. जब राहुल गांधी अपनी कार से नहीं उतरे तो वो युवक नाराज हो गया. 


 






'राहुल गांधी कोई टूरिस्ट नहीं हैं'


इसके बाद युवक ने राहुल गांधी से गुस्से में कहा, 'आप हमारे सांसद हैं. हमने आप को जीताकर भेजा है. आप अपनी कार से बाहर आइये. इस दौरान राहुल गांधी के साथ आए स्थनीय MLA बीचबचाव में आए तो युवक ने कहा कि आप मुझे डरा नहीं सकते हैं. मेरे बचाव के लिए भी यहां लोग हैं.' इसके बाद युवक ने कहा, 'ये कोई  टूरिस्ट नहीं है, जो अपनी कार से बाहर नहीं आ सकते हैं. ये हमारे MP हैं.'


 






राहुल गांधी ने किया 100 से अधिक घर बनाने का वादा


वायनाड के दौरे के बाद राहुल गांधी ने वादा किया कि कांग्रेस पार्टी वायनाड में 100 से अधिक घर बनाएगी. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा,'केरल ने कभी किसी एक क्षेत्र में इतनी विनाशकारी त्रासदी नहीं देखी जितनी इस बार वायनाड में हुई. मैं इस मुद्दे को केंद्र और राज्य सरकारों दोनों के सामने उठाऊंगा, क्योंकि यह त्रासदी तत्काल प्रतिक्रिया की मांग करती है. हमारा तत्काल ध्यान बचाव, राहत और पुनर्वास प्रयासों पर है. कांग्रेस परिवार यहां 100 से अधिक घर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है. हम यह सुनिश्चित करने के लिए समर्पित हैं कि जरूरत के इस समय में हमारे भाइयों और बहनों को हर संभव सहायता प्रदान की जाए.'