Maharashtra Amruta Fadnavis: महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) की पत्नी अमृता फडणवीस की शिकायत पर मुंबई पुलिस ने एक महिला डिजाइनर को गिरफ्तार किया है. अमृता फडणवीस ने डिजाइनर अनिक्षा (Aniksha Jaisinghani) पर आरोप लगाया है कि उसने अपने पिता के खिलाफ दर्ज केस को खत्म करने के लिए रिश्वत देने की पेशकश की. साथ ही उन्हें फंसाने की धमकी दी थी. 


इस मामले को लेकर एफआईआर फरवरी में दर्ज की गई थी, लेकिन मीडिया में मामला अब सामने आया है. ये मुद्दा एक राजनीतिक विवाद बन गया, जिसमें विपक्ष ने महाराष्ट्र की स्थिति पर सवाल उठाया. जहां डिप्टी सीएम की पत्नी को धमकी दी जा रही है. आपके बताते हैं इस मामले की आरोपी अनिक्षा के बारे में. 


कौन है अनिक्षा जयसिंघानी?


अनिक्षा जयसिंघानी सट्टेबाज अनिल जयसिंघानी की बेटी हैं. देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि अनिल जयसिंघानी के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं और वह पिछले 7-8 सालों से फरार है. अनिक्षा जयसिंघानी ने एक डिजाइनर होने का दावा किया है. अमृता फडणवीस से उनकी पहली मुलाकात 2015-16 में हुई थी, लेकिन 2021 तक उनके बीच कोई संपर्क नहीं हुआ. कुछ साल बाद अनिक्षा ने अपने पिता को क्लीन चिट दिलाने के लिए अमृता फडणवीस की मदद मांगी.


अनिक्षा ने अमृता फडणवीस से कहा कि वह कुछ सटोरियों के बारे में जानकारी दे सकती हैं जिन पर छापा मारा जा सकता है और फिर वे कुछ पैसे कमा सकते हैं. या फिर कोई एक्शन न लेकर सटोरियों से पैसे ऐंठे जा सकते हैं. इसके बाद मैंने उसके फोन उठाने बंद कर दिए और उसका नंबर ब्लॉक कर दिया. 


1 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश की


अमृता की प्राथमिकी के अनुसार, अनिक्षा ने अपने पिता के मामलों में मदद करने के लिए 1 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश की थी. जैसे ही अमृता फडणवीस ने इन सब से इनकार किया, अनिक्षा ने उन्हें कुछ वीडियो और वॉयस मैसेज भेजे. वीडियो में देखा जा सकता है कि अनिक्षा कैश से बैग पैक कर रही थी और बैग बाद में डिप्टी सीएम के घर में देखा गया. 


अमृता फडणवीस मॉडल और सिंगर भी हैं


अनिक्षा ने अमृता को अपने प्रोडेक्ट के प्रमोशन करने के लिए कपड़े, गहने और जूते दिए थे. अमृता फडणवीस एक बैंकर होने के साथ-साथ एक मॉडल और सिंगर भी हैं. अनिक्षा अमृता से मिलने फडणवीस के घर आती थी. अमृता ने अपनी प्राथमिकी में कहा है कि कभी-कभी वह उससे कहती थी कि उन्होंने अनिक्षा के उत्पादों को पहना ताकि उसकी भावनाओं को ठेस न पहुंचे. अनिक्षा ने एक बार अमृता के एक कर्मचारी को एक कागज का लिफाफा दिया और उसे अमृता को देने का निर्देश दिया. अमृता ने कहा कि अंदर एक नोट था, लेकिन वह उसे समझ नहीं पाई. 


ये भी पढ़ें- 


Covid In India: बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर एक्शन में केंद्र, 6 राज्यों को खत लिखकर दी ये हिदायत