Anil Deshmukh in ED custody: मुम्बई की विशेष PMLA अदालत ने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री अनिल देशमुख को वसूली और मनी लॉड्रिंग के मामले में 6 नवंबर तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया है. कोर्ट के समक्ष पेश किए गए पत्र में ईडी ने 4.7 करोड़ की वसूली मामले में अनिल देशमुख और उनके परिवार के भी शामिल होने की बात कही है. साथ ही ईडी ने यह भी कहा है कि यह राशि बार और ऑर्केस्ट्रा मालिकों से वसूली गई थी.


अदालत ने अनिल देशमुख की हिरासत के दौरान घरेलू भोजन और दवाओं के लिए उनके आवेदन पर अनुमति दे दी है. वहीं एजेंसी द्वारा पूछताछ के दौरान उनके वकील की उपस्थिति की भी अनुमति दी गई है. 


इससे पूर्व सोमवार को ईडी ने अनिल देशमुख से 12 घंटे तक पूछताछ की थी जिसके बाद संतोषजनक जवाब ना मिलने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. ईडी ने अनिल देशमुख पर जांच में सहयोग ना करने का भी आरोप लगाया. जानकारी के मुताबिक वे अपने ऊपर लगे सभी आरोपों का खंडन करते रहे लेकिन फिर भी ईडी ने अपनी जांच के आधार पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया.


आपको बताते चलें कि मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक सामग्री बरामद होने व इस मामले में पुलिस ऑफिसर सचिन वाजे की भूमिका और उनके आरोपों के बाद महाराष्ट्र के गृह मंत्री रहे अनिल देशमुख को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था. वहीं इस मामले में अनिल देशमुख के दो निजी सहायकों संजय पलांडे और कुंदन शिंदे को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है.


यह भी पढ़े-


महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को कोर्ट ने 6 नवंबर तक ED की कस्टडी में भेजा


Money Laundering Case: महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख गिरफ्तार, ईडी ने 100 करोड़ वसूली मामले में की कार्रवाई