नई दिल्ली: अपने बयानों से अक्सर सुर्खियों में रहने वाले हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने एक जुबानी तीर चलाया है. इस बार उनके निशाने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हैं. अनिल विज ने राहुल गांधी की तुलना जानलेवा निपाह वायरस से की है?


क्या कहा अनिल विज ने?
विपक्षी एकता को साथ लाने को लेकर राहुल गांधी तंज करते हुए अनिल विज ने कहा, ''राहुल गांधी निपाह वायरस के समान हैं, ये जिस भी पार्टी के संपर्क में आएगा उसे खत्म कर देगा. ये इकट्टठी तो कर रहे हैं पार्टियां लेकिन लेकिन ये भी नहीं बचेंगी, सब फनाह हो जाएंगी.''





कर्नाटक में कांग्रेस जेडीएस की सरकार बनने के बाद कई बीजेपी विरोधी दल कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण में पहुंचे थे. इस कार्यक्रम में सभी विपक्षी पार्टियों ने एकता दिखाने का प्रयास किया था. राहुल गांधी और सोनिया गांधी भी इस कार्यक्रम शरीक हुए थे.





पहली बार नहीं दिया विवादित बयान
विवादित बयानों से अनिल विज का बहुत पुराना नाता है. गुजरात में चुनाव के दौरान अनिल विजय ने ट्वीट किया था कि 100 कुत्ते मिलकर भी एक शेर का मुकाबला नहीं कर सकते, गुजरात चुनाव में बीजेपी ही जीतेगी.


हाल ही में खुले में नमाज को लेकर भी अनिल विज ने कहा था कि कभी-कभार अगर किसी को जरूरत पड़ जाती है तो धर्म की आजादी है लेकिन किसी जगह को कब्जा करने की नीयत से नमाज पढ़ना गलत है.


केरल में फैला है निपाह वायरस का आतंक
अभी तक लाइलाज निपाह वायरस के केरल के कई जिलों में आतंक फैला है. इस वायरस के चलते अभी तक 13 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है. डॉक्टर्स अभी तक इस बीमारी का इलाज नहीं खोज पाए हैं, सावधानी ही अभी तक इसका सबसे बड़ा इलाज है.


डॉक्टरों के मुताबिक साफ सफाई का ध्यान रखें. खांसी या झींक आने पर मुंह पर रुमाल रखें. हाथ साफ रखें, भीड़ में न जाएं, कटे हुए फल न खाएं, पका हुआ मीट ही खाएं, बुखार होने पर तुंरत दवा न लें.

इसके लक्षणों की बात करें तो बुखार, सिरदर्द, धुंधला दिखाई देना, सांस लेने में तकलीफ और तेज दिमागी बुखार निपाह वायरस के लक्षण हैं. ऐसा होने पर तुरंत डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए.