Anil Vij on Owaisi: हरियाणा के गृहमंत्री (Haryana Home Minister) अनिल विज (Anil Vij) ने असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के कंडोम वाले बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि भारत में मुसलमानों (Muslims) की आबादी (Population) गिर रही है. अगर गिर रही है तो बहुत अच्छी बात है. इसको और गिराओ और हम दो हमारे दो तक ले आओ. दरअसल, हरियाणा (Haryana) के गृहमंत्री ने ये बातें अंबाला में कहीं. वहीं, इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर भी निशाना साधा. पहले जान लेते हैं कि औवैसी ने क्या बयान दिया है, जिसके बाद से देश की सियासत का पारा चढ़ गया है. 


दरअसल, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने दावा किया है कि मुस्लिम समुदाय दो बच्चों के जन्म में अंतराल बनाए रखने के लिए सबसे ज्यादा सावधानी बरतता है. उन्होंने कहा, "मुसलमानों की आबादी नहीं बढ़ रही है. इस बारे में कोई चिंता न करें. हमारी आबादी घट रही है... मुसलमानों में टीएफआर (कुल प्रजनन दर) घट रही है. आप जानते हैं कि कौन दो बच्चों को जन्म देने में अधिक अंतराल बनाए रखता है? मुसलमान बनाए रखते हैं. गर्भनिरोधक का सबसे ज्यादा इस्तेमाल कौन कर रहा है? आपको सूचित करना चाहता हूं कि हम इसका उपयोग कर रहे हैं. मोहन भागवत इसके बारे में बात नहीं करेंगे."


RSS चीफ के बयान पर ओवैसी ने दी थी प्रतिक्रिया


बता दें कि ओवैसी ने बयान जनसंख्या असंतुलन को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत की हालिया टिप्पणी पर दी. मोहन भागवत ने 5 अक्टूबर को कहा था कि भारत को व्यापक विचार विमर्श के बाद जनसंख्या नीति तैयार करनी चाहिए और यह नीति सभी समुदायों पर समान रूप से लागू होनी चाहिए. नागपुर में आरएसएस की दशहरा रैली में भागवत ने कहा था कि समुदाय आधारित जनसंख्या असंतुलन एक महत्वपूर्ण विषय है और इसे नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए और जनसंख्या असंतुलन से भौगोलिक सीमाओं में परिवर्तन होता है.


राहुल गांधी को अनिल विज ने दी नसीहत


हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने (Haryana Home Minister Anil Vij) कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के बस की बात नहीं है कि वे वीर सावरकर (Veer Savarkar) जैसे देशभक्त को समझ सकें, उन्होंने देश की आजादी के लिए जो संघर्ष किया है उसको जान सकें. अच्छा है कि राहुल गांधी अपना काम करते रहें. वे देशभक्तों का नाम लेकर उनको बदनाम ना करें. दरअसल, शनिवार (8 अक्टूबर) को मीडिया के साथ बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि सावरकर ब्रिटिश से वजीफा लिया करते थे और ये ऐतिहासिक तथ्य हैं.


ये भी पढ़ें


जनसंख्या नियंत्रण पर क्यों मचा है घमासान? जानें RSS से कितना अलग है मोदी सरकार का रुख


America: अमेरिका ने भारत यात्रा को लेकर इस साल चार बार जारी की ट्रैवल एडवाइजरी, सावधानी बरतने की दी सलाह