Indian Woman in Pakistan: अपने फेसबुक फ्रेंड के लिए पाकिस्तान गई भारतीय महिला अंजू के पिता का दावा है कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. उनका कहना है कि वह मैंटली परेशान है और उसका किसी के साथ कोई लव अफेयर नहीं है. अंजू इस समय पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में है. उनका कहना है कि अंजू के इस व्यवहार की वजह से ही उन्होंने उसको छोड़ दिया था क्योंकि वह इससे बाहर नहीं आ पा रही थी.


अंजू के पिता गया प्रसाद थॉमस ग्वालियर जिले के टेकनपुर शहर के पास बौना गांव में रह रहे हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी भी नहीं थी कि अंजू पाकिस्तान चली गई है.


अंजू के पिता बोले, मुझे उसके पाकिस्तान जाने की जानकारी नहीं थी
उन्होंने यहां संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, "मुझे इसके बारे में कल ही पता चला. मेरे बेटे ने मुझे बताया कि दीदी वहां (पाकिस्तान) गई हैं लेकिन मुझे इसके बारे में पता नहीं है. उसकी करीब 20 साल पहले शादी हुई थी और वह भिवाड़ी (राजस्थान के अलवर जिले में) चली गई थी जिसके बाद से मेरा उससे कोई रिश्ता नहीं है. मेरा घर खाली रहने के कारण अभी मैं यहीं रह रहा हूं. मैं समय-समय पर (हरियाणा के फरीदाबाद से) यहां आता रहता हूं."


उन्होंने यह भी दावा किया वह टेकनपुर नहीं आई क्योंकि मैंने उसे कभी बुलाया नहीं था. वह मानसिक रूप से परेशान है और उसकी मैंटल कंडीशन ठीक नहीं है. उन्होंने बताया कि जब अंजू तीन साल की थी तब से वह उत्तर प्रदेश के जालौन जिले में अपने मामा के साथ रह रही है. प्रसाद ने कहा, "यह उसकी ओर से गलत है कि वह किसी को बताए बिना पाकिस्तान चली गई. उसके दो बच्चे हैं और दोनों अपने पिता के साथ हैं. मेरा उससे कोई संपर्क नहीं है. मुझे नहीं पता कि वह कब पाकिस्तान गई."


प्रसाद थॉमस बोले, अंजू का किसी से लव अफेयर नहीं हो सकता
उन्होंने अंजू के पति और अपने दामाद के बारे में बात करते हुए कहा कि वह बहुत ही सिंपल व्यक्ति हैं, लेकिन उनकी बेटी की मैंटल कंडीशन ठीक नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि अंजू का किसी से लव अफेयर नहीं हो सकता है क्योंकि वह कभी इस तरह की चीजों में नहीं पड़ेगी. उन्होंने कहा कि बेशक अंजू थोड़े आजाद स्वभाव की है, लेकिन वह किसी भी लड़के के प्यार में नहीं पड़ेगी और इस बात की गारंटी भी ली. अंजू के पिता ने बताया कि वह 12वीं तक पढ़ी है और किसी कंपनी में नौकरी करती है.


वीजा खत्म होने पर भारत लौट आएगी, अंजू के पााकिस्तानी दोस्त का दावा
अंजू के पाकिस्तानी मित्र नसरुल्ला ने सोमवार को कहा कि 20 अगस्त को वीजा की अवधि खत्म होने के बाद वह भारत लौट आएगी. उन्होंने उनके बीच किसी भी प्रेम संबंध की खबरों को खारिज कर दिया. नसरुल्ला (29) ने कहा कि उनकी अंजू से शादी करने की कोई योजना नहीं है. अंजू उत्तर प्रदेश के कैलोर गांव में पैदा हुई और राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी में रहती है. नसरुल्ला और अंजू 2019 में फेसबुक पर दोस्त बने.


यह भी पढ़ें:
Gyanvapi Mosque Case: ज्ञानवापी मस्जिद का कौन सा सच ढूढ़ने पहुंची थी ASI, सर्वे से क्या पता चलेगा?