Anju Returned From Pakistan: पति और दो बच्चे को छोड़कर भारत से पाकिस्तान गई अंजू 5 महीने बाद वापस लौटी हैं. हालांकि उसने अपने पाकिस्तानी दोस्त नसरुल्लाह से शादी कर ली है और फिलहाल अंजू का नाम फातिमा रखा गया है. अंजू बुधवार (29 नवंबर) को अटारी-वाघा बॉर्डर के रास्ते भारत में दाखिल हुईं. फिलहाल, वह बीएसएफ के कैंप में है. उससे पूछताछ भी हो रही है. वहीं से उसकी पहली तस्वीर सामने आई है.


फेसबुक का प्यार परवान चढ़ा तो पति-बच्चों को छोड़ चली गई पाकिस्तान
अंजू मूल रूप से राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी की रहने वाली है. यहां वह अपने पति अरविंद और दो बच्चों के साथ रहती थीं. 2018 में फेसबुक पर पाकिस्तान के नसरुल्ला से दोस्ती धीरे-धीरे मोहब्बत में बदलने लगी थी.  जब प्यार परवान चढ़ा तो 2022 में टूरिस्ट वीजा लेकर वह पाकिस्तान चली गई थीं.


खूब कर रही है पाकिस्तान की तारीफ
अब वहां से लौटने के बाद वह पाकिस्तान की तारीफ में कसीदे पढ़ रही हैं. वह टूरिस्ट वीजा पर पाकिस्तान घूमने की बात कहकर गई थी, लेकिन बाद में पता चला कि वह खैबर पख्तूनख्वा में रहने वाले नसरुल्लाह से निकाह कर चुकी है. अंजू और नसरुल्लाह के निकाह की तस्वीर भी सामने आई थीं.


फिर पाकिस्तान लौटने का दे रही संकेत
पाकिस्तान से भारत लौटने के बाद उन्होंने कहा कि वह खुश है. हालांकि खबर है कि वह पाकिस्तान लौटने के भी संकेत दे रही है. बहरहाल, इसे लेकर उसने साफतौर पर कुछ नहीं कहा है. पड़ोसी मुल्क छोड़ने से पहले अंजू ने पाकिस्तान माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्वीटर) पर एक वीडियो शेयर किया. इसमें उन्होंने कहा है, 'जब से मैं यहां आईं हूं, फर्स्ट डे से हमें काफी मदद मिली है. हमें किसी चीज की कोई कमी महसूस नहीं होने दी गई. हर तरह से हमारी बहुत सपोर्ट की गई है. काफी अच्छा इज्जत और सम्मान दिया है. मैं काफी खुश हूं.'


पाकिस्तान में लोगों से प्यार मिला
बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान से भारत लौटने के बाद अंजू ने बताया है कि वहां के लोगों ने उसे बहुत प्यार दिया है. अंजू कहती है, "वहां लोग बहुत अच्छे हैं. उन्होंने कहा कि सभी लोगों की तरफ से बहुत प्यार मिला और सम्मान के साथ मेहमानवाजी की. "

ये भी पढ़ें :Anju Returned India: 6 महीने बाद वापस भारत आई अंजू, पाकिस्तान में किया था फेसबुक फ्रेंड नसरुल्लाह से निकाह