नई दिल्ली: पेपर लीक के विरोध में एसएससी आयोग के बाहर छठे दिन भी छात्रों का धरना जारी है. आज गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने एसएससी के चेयरमैन को बातचीत के लिए बुलाया है. इसके साथ ही पांच छात्रों का एक समूह भी गृहमंत्री से मिलने गया है. एसएससी बिल्डिंग के बाहर धरने पर बैठें हैं. छात्र पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं.


छात्रों से मिले अन्ना हजारे
आज मशहूर समाजसेवी अन्ना हजारे ने भी छात्रों से मुलाकात की. बता दें कि इस एसएससी छात्रों की समस्या को लेकर अन्ना हजारे ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखी है. अन्ना से छात्रों के धरने को पूर्ण समर्थन की बात कही.


सीबीआई के आश्वासन के बाद भी नहीं माने छात्र
गौरतलब है कि छात्रों के आंदोलन के तीसरे दिन एसएससी ने बयान जारी कर कहा था कि 21 फरवरी की परीक्षा में पेपर लीक के आरोपों की शुरुआती जांच CBI, CFSL की टीम करेगी. आरोपों की पुष्टि हुई तो CBI विस्तृत जांच करेगी. इसके बाद कुछ छात्र मान भी गए लेकिन काफी छात्रों का कहना है कि उनकी मांगें पूरी नहीं हुई. छात्रों का कहना है कि उनकी संख्या कम करने के लिए उन्हें मौखिक आश्वासन दिया गया लेकिन जब तक उन्हें पूर्ण रूप से आश्वस्त नहीं किया जाएगा तब तक वो प्रदर्शन जारी रखेंगे.


छात्रों के आंदोलन पर हो रही राजनीति
मामले पर राजनीति भी तेज है. शनिवार को दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने आंदोलनकारी परीक्षार्थियों से धरना स्थल पर जाकर मुलाकात की. वहीं कांग्रेस सासंद दीपेंद्र हुड्डा भी धरना स्थल पर पहुंचे और कहा कि कहा हम छात्रों के साथ हैं केंद्र सरकार सो रही है, हम सदन में बात उठाएंगे और पूरी तरह से छात्रों की मदद करेंगे. जन अधिकार पार्टी के संरक्षक और सांसद पप्पू यादव ने छात्रों के समर्थन में आज बिहार बंद का एलान किया है.


क्या है पूरा मामला, क्यों छात्र सड़कों पर उतरे हैं?
कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से फरवरी में आयोजित कंबाइंड ग्रेजुएट लेविल एग्जाम टियर टू 1,89843 प्रतियोगी शामिल हुए. देश में अलग-अलग केंद्रों पर 17 से 22 फरवरी के बीच ऑनलाइन भर्ती परीक्षा हुई थी.


आरोप है कि ऑनलाइन परीक्षा देने के बाद जब छात्र बाहर आए तो पता चला कि इसका पर्चा तो सोशल मीडिया पर पहले से मौजूद है. सोशल मीडिया पर परीक्षा के लीक हुए पेपर के स्क्रीन शॉट घूम रहे हैं. प्रदर्शन कर रहे छात्र इन स्क्रीन शॉट के पर्चे लहराकर इंसाफ की मांग कर रहे हैं.