भुवनेश्वर: ओडिशा के बालासोर जिले में कोरोना वायरस का एक नया मामला सामने आने के बाद राज्य में मामलों की कुल संख्या 143 पहुंच गई है. अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि जिले में नया मामला सामने आने के बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या 20 तक पहुंच गई है. यहां कोलकाता की यात्रा करके आए 58 वर्षीय एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. उनमें अभी कोई लक्षण नहीं है. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने बताया कि जिले के सभी 20 मरीजों का इलाज चल रहा है. नए मरीज़ के संपर्कों का पता लगाया जा रहा है और जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं.


विभाग ने बताया कि भुवनेश्वर में 2 मरीज़ स्वास्थ हुए हैं. खुर्दा जिले में अब तक 47 मामलों में से 27 लोग स्वस्थ हुए हैं. भुवनेश्वर में एक व्यक्ति की मौत 6 अप्रैल को हो गई थी. भुवनेश्वर खुर्दा जिले के अंतर्गत आता है. राज्य में संक्रमण के सबसे ज्यादा 47 मामले भुवनेश्वर से सामने आए हैं. इसके बाद जजपुर में 36, बालासोर जिले में 20, भद्रक जिले में 19, सुंदरगढ़ जिले में 10, केंद्रपाड़ा और कालाहांडी में 2-2 मामले सामने आए हैं. इसके बाद कटक, पुरी, ढेंकनाल, झारसुगुडा, देवगढ़, कियोनझार और कोरापुट जिले में 1-1 मामले सामने आए हैं.


स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने बताया कि बालासोर, जजपुर और भद्रक जिले के 90 फीसदी से ज्यादा मामलों का संबंध पश्चिम बंगाल से है. विभाग ने लोगों से अपील की है कि वे अपनी यात्रा की जानकारी नहीं छुपाएं.


ये भी पढ़े. 


COVID 19: 35 हजार के पार हुई संक्रमितों की संख्या, अबतक 1147 की मौत | जानें अपने राज्य का हाल


ABP News e Shikhar Sammelan: सीएम योगी बोले- तब्लीगियों ने बीमारी को छिपाया, यूपी में एक हजार से ज्यादा मामले जमात से जुड़े