भुवनेश्वर: ओडिशा के भद्रक जिले का 40 वर्षीय एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. इसके साथ ही राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 90 हो गई है. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने कहा कि इस व्यक्ति ने कोलकाता की यात्रा की थी. उसने कहा कि इस व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है. अधिकारियों ने बताया कि यह नया मामला सामने आने के साथ ही भद्रक में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है जिनमें से 10 का अस्पताल में उपचार चल रहा है.


भद्रक जिला कलेक्टर ज्ञान दास ने कहा कि अरण्डुआ ग्राम पंचायत और ब्राह्मणीगांव ग्राम पंचायत को नए निरुद्ध क्षेत्र अधिसूचित किया गया है. राज्य में कोविड-19 संक्रमण के 90 मामलों में से 56 लोगों का अभी अस्पताल में इलाज चल रहा है और 33 लोग स्वस्थ हो गए हैं. इस बीमारी के कारण 72 वर्षीय एक बुजुर्ग की 6 अप्रैल को भुवनेश्वर में मौत हो गई थी.

भद्रक, बालासोर और जाजपुर में कोरोना वायरस से बढ़ते मामलों के कारण राज्य सरकार ने इन तीनों जिलों में बृहस्पतिवार रात 10 बजे से 60 घंटे का पूर्ण बंद लागू कर दिया है. मुख्य सचिव ए.के त्रिपाठी ने बताया कि इन तीनों स्थानों में पिछले 6 दिन में कोविड-19 के 30 मामले सामने आए हैं.

ये भी पढ़े.  


देश भर के सरपंचों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में पीएम मोदी बोले- कोरोना संकट ने दिया आत्मनिर्भर बनने का संदेश 


अमेरिका में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 50 हजार के पार, 9 लाख के करीब संक्रमित मरीज