नई दिल्ली: पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी ने आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का एक पुराना वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि बड़े दिल वाले नेता के समझदार शब्द. वरुण गांधी ने जो वीडियो ट्वीट किया है उसमें पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी उस समय के किसान आंदोलन के विषय में भाषण देते दिखाई दे रहे हैं. हाल ही में वरुण गांधी और उनकी मां सांसद मेनका गांधी को बीजेपी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी से हटा दिया था. 



वरुण गांधी ने जो वीडियो ट्वीट किया उसमें क्या ?
इस वीडियो में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी एक मंच से भाषण दे रहे हैं. इसमें वाजपेयी उस समय की सरकार के लिए कहते हैं, ''अगर सरकार दमन करेगी, कानून का दुरुपयोग करेगी, शांतिपूर्ण आंदोलन को दबाने का प्रयास करेगी तो किसानों का आंदोलन में हम कूदने में संकोच नहीं करेंगे. उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहेंगे.'' इससे पहले वरुण गांधी ने गुरुवार को ट्विटर पर कथित तौर पर लखीमपुर खीरी की घटना की एक वीडियो क्लिप शेयर किया था. 


मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर की थी सीबीआई जांच की मांग 
उन्होंने लखीमपुर हिंसा में किसानों समेत आठ लोगों की मौत के मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को पत्र लिखकर सीबीआई से जांच कराने की मांग भी की थी. वरुण गांधी ने मुख्यमंत्री को लिखा अपना पत्र ट्विटर पर शेयर किया था जिसमें उन्होंने घटना की सीबीआई जांच की मांग के साथ ही पीड़ित परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये मुआवजा दिये जाने की भी सिफारिश की थी.


यह भी पढ़ें


Power Crisis: कई हजार करोड़ के कर्ज में है यूपी, नहीं चुका रहा Coal India का बकाया, जानें बाकी राज्यों का हाल


UP Election 2022: बिजली बिल पर सपा और आप के मिले सुर, क्या गठबंधन के हैं संकेत?