Anshu Malik On Brij Bhushan Singh: रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर पहलवान विनेश फोगाट ने यौन उत्पीड़न से लेकर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. अब कॉमन वेल्थ गेम्स की पदक विजेता पहलवान अंशु मलिक (Wrestler Anshu Malik) ने भी WFI अध्यक्ष पर यौन उत्पीड़न का गंभीर आरोप लगाया है. उनका कहना है कि बृजभूषण सिंह शिविरों और प्रतियोगिताओं के दौरान हर लड़की को असहज कर देते थे.


अंशु मलिक ने जंतर-मंतर पर मीडिया से बात करते हुए बृजभूषण सिंह को लेकर कई खुलासे किए. उन्होंने अध्यक्ष पर आरोप लगाए कि वह उसी होटल के फ्लोर पर सोते थे, जहां जूनियर लड़कियां सोती थीं. मलिक ने कहा, "WFI अध्यक्ष जूनियर विश्व चैंपियनशिप में उसी फ्लोर पर रहते थे, जिसमें जूनियर लड़कियां होती थीं. वो अपना दरवाजा भी खुला छोड़ देते थे... उन्होंने हर लड़की को असहज कर दिया था. हमारी मांग है कि कुश्ती महासंघ को तुरंत हटाया जाए."


'हम सबूत पेश करने के लिए तैयार हैं'


इससे पहले, भारत की प्रसिद्ध पहलवानों में से एक विनेश फोगाट ने भी बृजभूषण सिंह पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि हम लड़कियां अब सामने आ गई हैं और सबूत पेश करने के लिए तैयार हैं. फोगाट ने कहा कि वे चाहती हैं कि अपराधी इस्तीफा दें और अगर वो ऐसा नहीं करते तो परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें. विनेश ने धमकी दी कि एथलीट महासंघ के सदस्यों को जेल ले जाने को तैयार हैं.


'बृजभूषण इस्तीफा दें और जांच के लिए आयोग का गठन हो'


विनेश फोगाट ने कहा, "हम यहां हैं क्योंकि हम सच बोल रहे हैं. हमारे साथ एक या दो लड़कियां थीं जिनका यौन उत्पीड़न किया गया था और अब और लड़कियां सामने आई हैं. अगर हमें आगे धकेला जाता है तो हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हम अपराधियों को जेल भेजें. हम चाहते हैं कि वे इस्तीफा दें और जांच के लिए एक आयोग का गठन किया जाए."


कभी भी इस्तीफा दे सकते हैं बृजभूषण सिंह


गौरतलब है कि बृजभूषण के खिलाफ आवाज उठाने वाले पहलवान गुरुवार देर शाम केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मिले थे. बैठक के बाद सूत्रों से पता चला कि शुक्रवार को किसी भी वक्त बृजभूषण सिंह इस्तीफा दे सकते हैं. उनपर इस्तीफे का दबाव खेल मंत्रालय से पड़ रहा है. रिपोर्ट्स की मानें तो खेल मंत्रालय ने WFI अध्यक्ष को इस्तीफा देने के लिए सिर्फ 24 घंटे का समय दिया है और उसके बाद कार्रवाई तय मानी जा रही है.


ये भी पढ़ें- Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में आए ये बीजेपी नेता, हरियाणा के CM मनोहर लाल भी शामिल