Congress Meeting Hyderabad: कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के बीच हैदराबाद में पार्टी की आलोचना करने वाले कई पोस्टर और होर्डिंग्स लगाए गए हैं. पोस्टरों में कांग्रेस की छह गारंटी पर कटाक्ष किया गया है, जो पार्टी इस बैठक के बाद रविवार (17 सितंबर) को जारी करने वाली है. 


पोस्टरों में ये भी लिखा गया है कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव कांग्रेस शासित राज्यों की तुलना में सबसे ज्यादा वृद्धावस्था पेंशन देते हैं. इसी तरह के कांग्रेस विरोधी पोस्टर शनिवार को भी लगाए गए थे. 


कांग्रेस का बीआरएस नेताओं पर आरोप 


इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने शनिवार (16 सितंबर) को केसीआर और उनकी बेटी बीआरएस एमएलसी के कविता पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया. पवन पवन खेड़ा ने कहा कि के कविता के परिवार में एक समझौता हुआ है. हैदराबाद के अंदर भ्रष्टाचार उनके भाई की ओर से किया जाएगा, तेलंगाना के अंदर भ्रष्टाचार उनके पिता करेंगे.


न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि तेलंगाना के बाहर भ्रष्टाचार की जिम्मेदारी के कविता को दी गई है. समझौते के अनुसार, उन्हें चिंता है कि अगर वह तेलंगाना से चुनाव हार गईं, तो पिता और भाई तेलंगाना के बाहर भ्रष्टाचार करने के बारे में सोचेंगे. 


हैदराबाद में हुई दो दिवसीय बैठक


कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की दो दिवसीय बैठक हैदराबाद में शनिवार को शुरू हुई थी. शनिवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने इंडिया गठबंधन को वैचारिक और चुनावी सफलता दिलाने के लिए एक प्रस्ताव अपनाया था. नवगठित कांग्रेस कार्य समिति ने राजनीतिक और आर्थिक से लेकर सुरक्षा और अन्य मामलों पर कई प्रस्ताव अपनाए हैं.  


चुनाव को लेकर लिया ये संकल्प


कांग्रेस के विस्तारित संकल्प में रविवार को कहा गया कि कार्य समिति की बैठक ये विश्वास व्यक्त करते हुए समाप्त होती है कि कांग्रेस को जल्द ही होने वाले विधानसभा चुनावों में छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, मिजोरम, राजस्थान और तेलंगाना के लोगों से निर्णायक जनादेश मिलेगा. पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भी तैयारी शुरू कर चुकी है. 


दिग्गज नेता हुए मीटिंग में शामिल


इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू समेत पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए. 


ये भी पढ़ें- 


'हम खुद अनुशासन में रहेंगे, तभी लोग हमारी बात मानेंगे', खरगे ने पार्टी नेताओं को पढ़ाया पाठ