Delhi MCD Anti-Encroachment Drive: विवादों के बीच दिल्ली एमसीडी (Delhi MCD) राजधानी दिल्ली के अलग अलग हिस्सों में अतिक्रमण पर कार्रवाई कर रही है. कल यानी 12 मई को नॉर्थ दिल्ली एमसीडी (North Delhi MCD) और साउथ दिल्ली (South Delhi MCD) अलग अलग जगहों पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने वाले हैं.


नॉर्थ दिल्ली एमसीडी गुरुवार को दिल्ली के KN काटजू मार्ग पर अतिक्रमण हटाने के लिए KN काटजू मार्ग पुलिस थाने को पत्र लिखा है. पत्र लिखकर अतिक्रमण हटाने में मदद के लिए 400 पुलिस स्टाफ की मांग की है. इसके साथ ही प्रेम नगर में भी निगम अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करेगा, जिसके लिए उचित संख्या में पुलिस स्टाफ की मांग की गई है.


कहां करेगा दक्षिणी दिल्ली नगर निगम कार्रवाई ?
दक्षिणी दिल्ली नगर निगम धीरसेन मार्ग, इस्कॉन मंदिर मार्ग और कालका जी के आसपास अतिक्रमण पर कार्रवाई करेगा. इस कार्रवाई के लिए पुलिस सुरक्षा और उचित संख्या में पुलिस स्टाफ की मांग दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की तरफ से की गई है. इसके साथ ही अमर कॉलोनी में भी एनक्रोचमेंट रिमूवल ड्राइव यानी कि अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की तरफ से की जाएगी.


कितने बजे शुरू होगी कार्रवाई ? 
इन सभी जगहों पर कार्रवाई सुबह 11 बजे से शुरू हो जाएगी. हालांकि अभी तक पुलिस से पुख्ता जानकारी नहीं मिली है कि कितना स्टाफ दिया जाएगा. कल पुलिस द्वारा स्टाफ मुहैया कराए जाने के बाद ही कार्रवाई शुरू होगी.


इससे पहले कहां की थी एमसीडी ने कार्रवाई ?
इससे पहले MCD का बुलडोजर सोमवार को अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करने दक्षिणी दिल्ली के शाहीन बाग पहुंचा था लेकिन स्थानीय लोगों और विधायक ने कारवाई का विरोध करते हुए उसे रोक दिया. वहीं MCD ने कहा कि उसका अतिक्रमण अभियान जारी है और 13 मई तक दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में कार्रवाई करने की कवायद चलती रहेगी.


Sri Lanka Crisis: श्रीलंका में संकट के बीच राष्ट्रपति गोटबाया का देश के नाम संबोधन, कहा - एक हफ्ते में होगा नए प्रधानमंत्री का चुनाव


Arvind Kejriwal Gujarat Rally: गुजरात के राजकोट में बोले अरविंद केजरीवाल - मुझे राजनीति नहीं काम करना आता है, अमीरों की पार्टी है बीजेपी