उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर के बाहर विस्फोटकों के साथ बरामद स्कॉर्पियों कार की घटना ने देश में सनसनी मचाकर रख दिया था. इस घटना को आज करीब बीस दिन से ज्यादा हो गए, लेकिन इस केस में अब तक कई अहम चौंकानेवाले खुलासे हो चुके हैं. महाराष्ट्र के असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर (एपीआई) सचिन वाजे की गिरफ्तारी से लेकर मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के तबादले तक इस केस ने कई मोड़ लिए हैं.


दूसरी तरफ स्कॉर्पियो मालिक हिरेन मनसुख की रहस्य परिस्थिति में मौत, इसके अलावा एक और काली मर्सिडीज की बरामदगी और उसके बाद केस से जुड़े एक-एक कर बेपर्दा होते राज ने इस केस को लेकर और सस्पेंस बढ़ा दिया है. एनआईए ने मंगलवार को दावा किया कि उसने एक और काले रंग की मर्सिडीज कार बरामद की है, जिसका इस्तेमाल सचिन वाजे किया करते थे. इसके साथ ही, सीसीटीवी फूटेज में पीपीई किट पहने शख्स के बारे में खुलासा किया गया. एनआईए सूत्रों के मुताबिक, पीपीई किट में कोई और नहीं बल्कि खुद सचिन वाजे ही थे. आइये जानते हैं एंटीलिया केस में तारीखवार कब-क्या हुआ:


-25 फरवरी को मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक मिला


-5 मार्च को स्कॉर्पियो के मालिक का शव बरामद हुआ


-सचिन वाजे की भूमिका पर सवाल उठाए गए


-बीजेपी ने सचिव वाजे की गिरफ्तारी की मांग की


-6 मार्च को एटीएस को जांच की जिम्मेदारी दी गई


-8 मार्च को एंटीलिया मामले की जांच एनआईए को मिली


-13 मार्च को एनआईए ने सचिन वाजे से पूछताछ की


-13 मार्च की रात को ही सचिव वाजे को एनआईए ने गिरफ्तार किया


-15 मार्च को सचिन वाजे सस्पेंड किए गए


-17 मार्च को मुंबई पुलिस के कमिश्नर परमबीर सिंह का तबादला हुआ


ये भी पढ़ें: फडणवीस ने एंटीलिया केस को लेकर उठाए सवाल, 'राजनीति का हुआ अपराधीकरण, क्यों सर्विस में वापस लिए गए सचिन वाजे'