मुंबई: एंटीलिया कांड और मनसुख हिरेण हत्या मामले की जांच कर रही एनआईए को फिर से पूर्व पुलिस अधिकारी सचिन वाझे और सुनील माने से पूछताछ करनी है और इसी वजह से एनआईए ने उनकी कस्टडी की मांग की है.


आज हुई सुनवाई के दौरान एनआईए ने कोर्ट में कहा की उन्हें वाझे की 2 दिन की कस्टडी और सुनील माने की 5 दिनो की कस्टडी चाहिए. दोनों ही आरोपी जेल कस्टडी में जाने के बाद एनआईए ने 5 लोगों को गिरफ़्तार किया था.


पूछताछ करने के लिए मांगी कस्टडी


एनआईए को उन पांचो आरोपियों के पास से कुछ अहम जानकारी मिली थी जिस पर एनआईए ने जांच को आगे बढ़ाया और उन्हें अब कुछ ससपेक्ट के बारे में जानकारी मिली है. जिससे जुड़ी पूछताछ वाझे और सुनील माने से कर और जानकारी लेनी है. इस मामले पर कोर्ट में अब सोमवार को सुनवाई होनी है जब दोनों पक्ष कोर्ट में अपनी बातें रखेंगे और फिर कोर्ट अपना फ़ैसला सुनाएगा.


सचिन वाझे की होनी है ओपन हार्ट सर्जरी


वाझे के वकील ने कोर्ट में कहा की वाझे को जेजे अस्पताल में दिखाया जा रहा है जहां पर उन्हें ओपन हार्ट सर्जरी के लिए कहा गया है. इसी इलाज के लिए पिछले 14 दिनो से वाझे को जेजे अस्पताल ले ज़ाया जा रहा है.


सचिन वाझे को अब इलाज के लिए रविवार को भी जेजे अस्पताल के गया जाने वाला है और उस दौरान उनकी पत्नी उनके साथ रह सकती है यह इजाज़त कोर्ट में दी है.


यह भी पढ़ें.


तमिलनाडु विधानसभा में कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव पारित, स्टालिन बोले- किसानों पर दर्ज मामले वापस होंगे


Chennai: भारतीय तटरक्षक बल के समारोह में पहुंचे राजनाथ सिंह, निगरानी पोत ‘विग्रह’ को सेवा में करेंगे शामिल