मुंबई: NIA अधिकारियों के साथ 13 घंटे की पूछताछ में सचिन वाजे का झूठ कई बार पकड़ा गया. इस केस में मुंबई पुलिस के तत्कालीन जांच अधिकारी ACP नितिन अलकनुरे को जब सचिन वाजे से केस लेकर सौंपा गया था तो एसीपी अलकनुरे से सचिन वाजे ने बहुत सी बातें शेयर नहीं की थी. सचिन वाजे को अलग और मुंबई पुलिसकर्मियों को अलग रूम में बैठाकर पूछताछ की गई.


सचिन वाजे ने NIA अधिकारियों को बताया, "मैं सिर्फ एक हिस्सा हूं. एंटीलिया इमारत के पास विस्फोटक भरी कार रखने के मामले में मैं सिर्फ एक हिस्सा हूं. I am piece of Iceberg in this case."


व्हाट्सएप स्टोरी के बाद कसा शिकंजा


NIA सचिन वाजे को शनिवार के दिन पूछताछ की तैयारी में नहीं था. दरअसल, सचिन वाजे पर शिकंजा कसने के लिए NIA और तैयारियां कर रहा था. शनिवार सुबह सचिन वाजे ने अपने व्हाट्सएप पर एक इमोशनल स्टोरी लिखी और शब्द कुछ इस तरह के थे कि सचिन वाजे कोई गलत कदम उठा सकते हैं. NIA जो लगातार सचिन वाजे पर नज़र रख रही थी वो वाजे को पूछताछ के लिए अपने साथ दफ्तर ले आई.


सचिन वाजे ने मुम्बई पुलिस में कार्यरत अधिकारियों के नाम NIA को बताए हैं. NIA पहले उनके रोल की जांच करेगी. NIA सचिन वाजे की टीम के सदस्यों से भी पूछताछ करेगी. CIU के कुछ पुलिसकर्मियों के प्राथमिक बयान NIA ले चुकी है.


13 मार्च को सचिन वाजे से लगातार पूछताछ के दौरान उसका शुगर लेवल गिर गया था. वाजे ने कुछ भी नहीं खाया था. उसे इलेक्ट्राल पानी दिया गया था और रात को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे सलाइन चढ़ाया गया.


यह भी पढ़ें- 


फ्री राशन की होम डिलीवरी? TMC के मैनिफेस्टो में देखने को मिल सकते हैं कई सरप्राइज