Antilia Explosives Scare Case: एंटीलिया विस्फोटक बरामदगी केस के मुख्य आरोपी और जेल में बंद सचिन वाजे (Sachin Waze) ने अधिकारियों और गार्ड के साथ दुर्व्यवहार और उन्हें धमकी देने का आरोप लगा है. मुंबई की तलोजा जेल के अधिकारियों ने लिखित शिकायत में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) कोर्ट में बताया कि सचिन वाजे ने जेल के गार्ड के सथ बदतीमजी कर उन्हें धमकी दी है. उन्होंने दावा किया कि पिछले हफ्ते ही वाजे ने गार्ड से कहा कि वो उसे चेक अप के लिए अस्पताल लेकर चले. मना करने पर गार्ड और वाजे के बीच बहस हो गई. 


धमकी के बाद क्या किया
सचिन वाजे ने जेल के अधीक्षक से मिलने की कोशिश की और कथित तौर पर गार्डों को धमकाया. उसके व्यवहार से नाराज होकर जेल प्रशासन ने स्पेशल कोर्ट को पत्र चिट्ठी लिखकर इसकी जानकारी दी. बाद में उसने  अपने व्यवहार के लिए माफ़ी भी मांगी.


कोर्ट ने क्या कहा? 
स्पेशल कोर्ट ने सचिन वाजे के वकील को पूरे मामवे पर जवाब दाखिल करने को कहा है. साथ बताया कि अगली सुनवाई मंगलवार (10 नवंबर) को होगी. वाजे एंटीलिया विस्फोटक बरामदगी केस  और मनसुख हिरेन हत्याकांड केस का मुख्य आरोपी है. वो तलोजा जेल में 13 मार्च 2021 से बंद है. बता दें कि एंटीलिया विस्फोटक मामले और मनसुख हिरेन मर्डर केस बंद वाजे मनी लॉन्ड्रिंग मामले में भी आरोपी है.


क्या है पूरा मामला? 
मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया से 300 मीटर की दूरी पर विस्फोटक से भरी एक स्कॉर्पियो गाड़ी खड़ी मिली थी. इसमें  20 जिलेटिन की छड़ें और एक धमकी भरा पत्र मिला था. इसके कुछ दिन बाद गाड़ी के मालिक  मनसुख हिरेन का शव रेती बंदर की खाड़ी से बरामद हुआ था. इसको लेकर आए दिन खुलासे हो रहे हैं. 


ये भी पढ़ें-


Antilia bomb scare: एंटीलिया के बाहर विस्फोटक मिलने के मामले में बर्खास्त पुलिसकर्मी की जमानत याचिका खारिज