नई दिल्ली:  गुरुग्राम में मुस्लिम युवक के साथ हुई मारपीट की घटना की निंदा करने को लेकर बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने ट्विटर पर मीडिया में ऐसे बयान देने से बचने की सलाह दी है. उन्होंने ट्वीट किया, “प्रिय गौतम गंभीर!! जीत के लिये मुबारकबाद. एक जुनूनी भारतीय की तरह मैं भी बेहद खुश हूं. आपने मुझसे सलाह नहीं मांगी है, लेकिन फिर भी - मीडिया के एक वर्ग में लोकप्रिय होने के जाल में मत फंसियेगा. आपका काम बोलेगा जरूरी नहीं कि आपका बयान.”


गुड़गांव में एक 25 वर्षीय मुस्लिम युवक को कथित तौर पर लोगों के एक समूह ने 25 मई को थप्पड़ मारे. उससे उसकी नमाजी टोपी उतारने के लिये कहा गया और जबरन ‘जय श्री राम’ बुलवाया गया. पूर्वी दिल्ली से सांसद गंभीर ने इस घटना को “निंदनीय” बताया था और अधिकारियों से कहा था कि वे इस मामले में ऐसी कार्रवाई करें जो “नजीर” बने.





क्या कहा गौतम गंभीर ने


गौतम गंभीर ने कहा, "गुरुग्राम में मुस्लिम व्यक्ति को पारंपरिक टोपी हटाने और जय श्री राम का नारा लगाने के लिए कहा गया. यह बेहद ही घटिया है. गुरुग्राम ऑथिरिटी इस घटना पर सख्त कदम उठाए. हम एक धर्मनिरपेक्ष देश हैं."





क्या है गुरुग्राम का मामला


पुलिस में दी गई शिकायत में पीड़ित व्यक्ति ने आरोप लगाया कि सदर बाजार मार्ग पर चार अज्ञात लोगों ने उसे रोका और पारंपरिक टोपी पहनने पर आपत्ति जतायी. उसने बताया कि आरोपियों ने उसे धमकी दी और कहा कि इस इलाके में इस तरह की टोपी पहनने की इजाजत नहीं है. आलम ने एफआईआर में कहा, ‘‘उन्होंने मेरी टोपी हटा दी और मुझे थप्पड़ मारे साथ ही उन्होंने भारत माता की जय का नारा लगाने को भी कहा.’’


यह भी देखें