Anurag Thakur Attack On Rahul Gandhi: संसद के मानसून सत्र में जो बजट पेश किया गया, उसको लेकर दोनों सदनों में चर्चा की जा रही है. इसी चर्चा में भाग लेते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस सांसद और विपक्ष के नेता राहुल गांधी के महाभारत वाले बयान की जमकर आलोचना की और उन्हें निशाने पर लिया. इस दौरान लोकसभा में जमकर हंगामा भी देखने को मिला.


दरअसल, अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी के आरोपों का जवाब देते हुए कहा, “आप रील के नेता मत बनिए, खूब वायरल होती हैं. रियल के नेता बनिए जिसके लिए सच बोलना पड़ता है. कुछ लोग एक्सीडेंटल हिंदू हैं और उनका महाभारत का ज्ञान भी एक्सिडेंटल ही है. राहुल गांधी ने कभी महाभारत पढ़ा तो छोड़िए देखा भी नहीं होगा. शायद उनका भाषण अंकल सैम या अंकल सोरोस ने लिखकर दिया होगा.”


शशि थरूर की किताब का अनुराग ठाकुर ने किया जिक्र


बीजेपी सांसद ने कहा, “मैंने महाभारत पर एक नई किताब पढ़ी जो उनकी ही पार्टी के सांसद (शशि थरूर) ने लिखी है. उस किताब का नाम है दि ग्रेट इंडियन नोबेल. राहुल गांधी को महाभारत और चक्रव्यूह के बारे में पूरी जानकारी लेनी है तो उनसे संपर्क कर सकते हैं. इस उपन्यास में धृतराष्ट्र किस नेता को कहा गया है, कौरव किस पार्टी कहा गया और दुर्योधन कौन है, जब इस बारे में राहुल गांधी को पता चलेगा तो कहीं उन पर कार्रवाई न हो जाए. ये लोग किताबें दिखाते तो हैं लेकिन पढ़ते नहीं हैं. संविधान हिलाते थे, मैंने पूछ लिया कि कितने पन्ने होते हैं वो भी नहीं बता पाए.”


उन्होंने आगे कहा, “इस उपन्यास के मुताबिक, जिस पार्टी के सर्वेसर्वा आप हैं, उसी पार्टी को कौरव कहा गया. मैं कोट करता हूं पेज नंबर 245 जिसमें देश के प्रथम प्रधानमंत्री को धृतराष्ट्र कहा गया है. अब इसमें धृतराष्ट्र किसको कहा गया. इसमें तो आगे इमरजेंसी की चर्चा भी है.” 


‘दुशासन और दुर्योधन दुष्ट हो सकते हैं लेकिन इमरजेंसी नहीं लगाई’


अनुराग ठाकुर ने आपातकाल का जिक्र करते हुए इंदिरा गांधी का नाम लिया. उन्होंने कहा, “मैं जिनकी बात कर रहा हूं वो देश की प्रधानमंत्री थीं, और एक नेता की दादी थीं. अनुराग ने आगे कहा कि दुशासन और दुर्योधन दुष्ट हो सकते हैं, लेकिन उन्होंने भी कभी इमरजेंसी नहीं लगाई थी.”    


ये भी पढ़ें: कांग्रेस, NG, IG, RG1, SG और RG2... अनुराग ठाकुर ने गिनाए चक्रव्यूह के सात किरदार, राहुल पर यूं किया पलटवार