Karwa Chauth: प्रेम आस्था और विश्वास का पर्व करवा चौथ रविवार (20 अक्टूबर) को देश भर में मनाया गया. इस बीच, पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) की पत्नी शेफाली ने भी उनके लिए करवा चौथ रखा. अनुराग ठाकुर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पत्नी के साथ फोटो पोस्ट कर लोगों को करवा चौथ की शुभकामनाएं दीं.


अनुराग ठाकुर ने करवा चौथ के मौके पर पत्नी संग तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "अखंड सौभाग्य, अटूट विश्वास और असीम स्नेह के महापर्व करवाचौथ की हार्दिक मंगलकामनाएं." बीजेपी सांसद के पोस्ट पर फैंस और अन्य यूजर्स ने भी प्रतिक्रियाएं दीं. एक्स पर निधि पांडे (@NidhiPa65696113) के हैंडल से लिखा गया, "हार्दिक शुभकामनाएं. अति सुंदर तस्वीर." तो वहीं, दीपक गुप्ता @DeepakG07675292 ने लिखा है "करवाचौथ खुशियों का आशियाना है, इसे दिल में बसाये रखना, पत्नी रखती है निर्जल व्रत आपके लिए,आप भी इन्हें जिंदगी भर हंसाये रखना."


आदित्य गुप्ता (@adityacandy1991) के हैंडल से लिखा गया, "जोड़ी सलामत रहे", जबकि एक अन्य एक्स यूजर दिलीप माली (@DilipMali69875)  ने एक्स अकाउंट पर कमेंट किया, "आप दोनों को भगवान हमेशा खुश रखें, माताजी की कृपा बनी रहे." करवा चौथ के मौके पर बीजेपी सांसद ने एक्स पर जो फोटो शेयर किया, उसमें उनकी पत्नी हाथ में पूजा की थाली लेकर खड़ी नजर आईं. 






कौन हैं अनुराग ठाकुर की पत्नी?


दरअसल, करवा चौथ के दिन महिलाएं पूरे दिन बिना अन्न और पानी पति की लंबी उम्र के लिए उपवास रखती हैं. इस साल करवा चौथ 20 अक्टूबर मनाया गया, जबकि अनुराग ठाकुर की पत्नी का नाम शेफाली ठाकुर है. दोनों की शादी साल 2002 में हुई थी. शेफाली भी राजनीतिक परिवार से हैं. वह घर पर रहकर परिवार की जिम्मेदारियां संभालती हैं. उनके पिता गुलाब सिंह ठाकुर हिमाचल प्रदेश के पब्लिक वर्क डिपार्टमेंट में मंत्री रह चुके हैं.


अनुराग ठाकुर और शेफाली के दो बच्चे हैं. बच्चों के नाम उदयवीर और जय आदित्य हैं. वहीं, अनुराग ठाकुर हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल के बेटे हैं. वर्तमान में हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर लोकसभा से सांसद हैं और कोयला, खान और इस्पात संबंधी संसदीय स्थायी समिति के अध्यक्ष भी हैं, पूर्व में भारत सरकार में वह खेल, युवा मामलों के मंत्री और सूचना और प्रसारण मंत्री भी रह चुके हैं.


ये भी पढ़ें: Karwa Chauth 2024: बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने ऐसे मनाया करवा चौथ, पतियों ने भी रखा फास्ट, देखें तस्वीरें