Anurag Thakur Exclusive Interview: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने महंगाई, विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' और आरक्षण सहित कई मुद्दों को लेकर एबीपी न्यूज़ से बातचीत की. उन्होंने इस दौरान दावा किया कि देश में एक बार फिर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार बनने वाली है. 


हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से बीजेपी के उम्मीदवार अनुराग ठाकुर ने महंगाई के सवाल पर एबीपी न्यूज़ से कहा कि आंकड़े कहते हैं दुनियाभर में महंगाई तीन गुना बढ़ी है. आप अमेरिका और यूरोप का उदाहरण देख सकते हैं. भारत में कांग्रेस के समय से भी कम महंगाई है. 


उन्होंने दावा किया कि पिछले दस सालों में 51 करोड़ से ज्यादा रोजगार सृजन हुए हैं. EPFO के आकड़ें कहते हैं कि 7 करोड़ 60 लाख लोगों की रजिस्ट्रेशन हुए हैं. ई श्रम कार्ड 30 करोड़ लोगों को मिले. 


अनुराग ठाकुर ने क्या कहा?
बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर ने विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' के नेताओं के नारे 1 लाख खटाखट, बीजेपी सफाचट पर कहा कि 1500 रुपये कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में देने की बात की थी, लेकिन मिला क्या. उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाई-बहन हिमाचल प्रदेश में 16 गारंटी देकर गए थे, लेकिन कुछ नहीं दिया. 


क्या काम किए?
अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमारी सरकार ने 4 करोड़ पक्के मकान बनवाए, 12 करोड़ लोगों के लिए शौचालय बनवाए, 13 करोड़ को नल से जल पहुंचाया, 11 करोड़ लोगों को गैस सिलेंडर दिया,  80 करोड़ को मुफ्त अनाज दिया, 240 करोड़ वैक्सीन मुफ्त लगवाई, और वन रैंक, वन पेंशन दी. 


उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि हिंदू और मुस्लिम का मुद्दा कांग्रेस ने उठाया. संपत्ति का पुनर्वितरण की बात ये लोग करते हैं, हम नहीं. 


मनमोहन सिंह का किया जिक्र
अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा था, ''देश के एसेट्स पर पहला अधिकार मुस्लिमों का है.'' 


उन्होंने विपक्ष के संविधान खतरे के दावे को लेकर कहा कि बाबासाहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर को कांग्रेस ने अपनी पार्टी से निकाला था, लेकिन आज ये लोग संविधान बचाने की बात कर रहे हैं. हम लोगों के समर्थन से बाबासाहेब को भारत रत्न मिला. 


संविधान बदलने को लेकर क्या कहा?
अनुराग ठाकुर से सवाल किया कि क्या बीजेपी की उम्मीदवार ज्योति मिर्धा ने नहीं कहा था कि 400 सीटें दे दीजिए संविधान बदल देंगे? इस कारण विपक्ष आरोप लगाता है कि संविधान खतर में है. इसके जवाब में उन्होंने कहा, ''वो बीजेपी की अधिकारिक प्रवक्ता नहीं है. मैं सरकार का प्रवक्ता हूं.'' 


राहुल गांधी और प्रियंका गांधी लेकर क्या कहा? 
अनुराग ठाकुर ने कहा कि संसद और राजनीति दोनों के मामले में राहुल गांधी मेरे वरिष्ठ हैं. उन्होंने प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि अपने ही भाई के सामने अपने और अपने पति के लिए टिकट नहीं ले पाने वाली भी कह रही हैं कि लड़की हूं, लड़ सकती हूं.  


ये भी पढ़ें- राहुल गांधी ने रैली में सिर पर उड़ेला पानी, भड़क गए आचार्य प्रमोद कृष्णम, बोले- उन्हें इतना भी नहीं पता...