Anurag Thakur Reaction: मोदी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह आज यानी रविवार (9 जून) को राष्ट्रपति भवन में होना है. इस बीच मोदी 3.0 कैबिनेट को लेकर बड़ी खबर सामने आई कि पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली है. अब इसे लेकर अनुराग ठाकुर की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है.


अनुराग ठाकुर का रिएक्शन


अनुराग ठाकुर ने मंत्रिमंडल में शामिल न किए जाने को लेकर कहा, ''जिन्हें स्थान मिला, वो लोग बधाई के पात्र हैं. मैं बीजेपी का कार्यकर्ता हूं. पांचवी बार सांसद बनना मेरे लिए सम्मान की बात है. उन्होंने मंत्रिमंडल को बधाई देते हुए कहा कि देश का विकास होगा और नई ऊंचाई पर जाएगा."


बताया जा रहा है कि इस बार नरेंद्र मोदी कैबिनेट में कई दिग्गजों को जगह नहीं दी गई है. अनुराग ठाकुर के अलावा, पुरुषोत्तम रूपाला, अर्जुन मुंडा, स्मृति ईरानी, आर के सिंह ,महेंद्र नाथ पांडेय को भी मोदी 3.0 कैबिनेट में जगह नहीं मिली है.


कैबिनेट में सहयोगी दलों को होगी प्राथमिकता


अनुराग ठाकुर जनवरी, 2019 में संसद रत्न पुरस्कार से सम्मानित किए जाने वाले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पहले सांसद बने थे. हमीरपुर लोकसभा सीट से उन्होंने कांग्रेस के सतपाल रायजादा को 1,82357 वोटों से हराया था. इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी 2019 जैसा प्रदर्शन दोहराने में नाकाम रही. अपने दम पर बहुमत नहीं मिलने की वजह से बीजेपी को इस बार कैबिनेट में एनडीए के बाकी घटक दल खासकर जेडीयू और टीडीपी को खास प्राथमिकता देनी होगी.


मोदी ने संभावित मंत्रियों से की बैठक


नरेंद्र मोदी ने शपथ ग्रहण समारोह से पहले मोदी 3.0 के संभावित कैबिनेट मंत्रियों के साथ चार पर चर्चा की. इस दौरान उन्होंने नई सरकार कैसे काम करेगी इसे लेकर निर्देश दिए. मोदी 3.0 के शपथ ग्रहण समारोह के लिए विदेशों से कई गेस्ट पहुंचे हैं. राष्ट्रपति भवन में मेहमानों के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं कर ली गई हैं, जिनमें शपथ ग्रहण करने वाले मंत्रिपरिषद और वीवीआईपी के लिए निर्धारित प्रांगण भी शामिल हैं.


ये भी पढ़ें : मेहमानों के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं कर ली गई हैं, जिनमें शपथ ग्रहण करने वाले मंत्रिपरिषद और वीवीआईपी के लिए निर्धारित प्रांगण भी शामिल हैं