Anurag Thakur On Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक कार्यकर्ता की मौत के बाद से ही बीजेपी लगातार टीएमसी को घेर रही है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने रविवार (2 अप्रैल) को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर हिंसा भड़काने का आरोप लगाया. अनुराग ठाकुर ने कहा कि बंगाल में राम भक्तों पर लाठियों से हमला किया जाता है, पथराव किया जाता है, बम फेंके जाते हैं, आगजनी होती है, हिंसा होती है, रामनवमी के दौरान शोभा यात्रा रोक दी जाती है. 


अनुराग ठाकुर ने कहा, ममता बनर्जी राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था की रोल मॉडल हैं. ममता जी ने सभी हिंसाओं पर अपनी आंखें मूंद रखी हैं और खुद को सिर्फ एक वर्ग तक सीमित रखा है. यह उसके भाषणों में भी देखा जा सकता है कि कैसे वह एक वर्ग के साथ खड़ी होती है और हिंदू समुदाय के लोगों के खिलाफ हिंसा को भड़काती है.


इससे पहले दिन भी केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राज्य में सांप्रदायिक झड़पों को लेकर बंगाल सरकार पर हमला बोला था. 


'ममता दीदी सो रही हैं'


अनुराग ठाकुर ने ममता बनर्जी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, 'ममता दीदी सो रही हैं. वह एक तबके को सुरक्षा दे रही हैं. शोभा यात्रा के दौरान हिंदू समुदाय की पत्थरबाजी, आगजनी और हिंसा की घटनाओं पर वह मोर्चा संभालती रहीं.' उन्होंने इसे चयनात्मक रुख बताया है. कहा, एक मुख्यमंत्री के संरक्षण में हिंदुओं पर हमला किया जा रहा है और वह केवल एक दर्शक की भूमिका निभा रही हैं. 


हावड़ा में हुई थी हिंसा


दरअसल, पश्चिम बंगाल में 30 मार्च को रामनवमी समारोह के दौरान हावड़ा में दो समूह आपस में भिड़ गए. कई वाहनों में आग लगा दी गई और सार्वजनिक और निजी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया गया. पश्चिम बंगाल पुलिस ने शनिवार को कहा कि कुल 38 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. दो मामले दर्ज किए गए हैं और कुछ इलाकों में धारा 144 लगाई गई है. 


ये भी पढ़ें: 


'हम कहीं जुलूस निकाल सकते हैं कहीं नहीं', बंगाल हिंसा पर अनुराग ठाकुर बोले- क्या हिंदुस्तान में अब ये होगा