Jammu-Kashmir News: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के लोगों को धारा 370 और 35A से मुक्त कर दिया, अब कोई भी सरकार उन्हें केंद्र शासित प्रदेश में बहाल नहीं कर सकती है. 


रविवार को केंद्रीय मंत्री राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) द्वारा प्रकाशित साप्ताहिक पत्रिका पाञ्चजन्य की 75वीं वर्षगांठ पर ठाकुर ने शुभकामनाएं दीं और देश के निर्माण में पत्रकारिता की भूमिका के बारे में बात की. इस दौरान आर्टिकल 370 और 35A की सफलता पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जब नरेंद्र मोदी सत्ता में आए तो उन्होंने जम्मू-कश्मीर के लोगों को 370 और 35ए से हमेशा के लिए मुक्त कर दिया.


उन्होंने आगे दावा करते हुए कहा कि अगर कोई और सत्ता में वापस आता है, तो भी वह जम्मू-कश्मीर में धारा 370 और 35A को वापस लागू नहीं कर पाएगा. पिछले साल, जब हमने 'हर घर तिरंगा' अभियान शुरू किया, तो जम्मू-कश्मीर के हर घर ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया. सिर्फ इतना ही नहीं, लाल चौक पर भी तिरंगा फहराया गया था.


जब सुषमा स्वराज हो गईं थीं भावुक 


साल 2011 का जिक्र करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जब हमारी हड्डियां टूट गई थीं. मुझे कठुआ जेल में डाल दिया गया. अरुण जेटली जी और सुषमा स्वराज को गिरफ्तार कर लिया गया था.पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज ठाकुर के शब्दों को याद करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि दिवंगत नेता, जब धारा 370 और 35ए को खत्म किया गया तो वह काफी भावुक हो गई थी. इस दौरान उन्होंने कहा था कि कभी नहीं सोचा था कि कोई सरकार धारा 370 और 35ए को हटा पाएगी लेकिन नरेंद्र मोदी ने ऐसा किया.


जब आर्टिकल 370 और 35A को खत्म किया गया, तो हम संसद में अमित शाह के कमरे में गए और सुषमा जी ने फोन किया. सुषमा जी बहुत भावुक हो गईं थी. उन्होंने कहा कि तीन तलाक और अनुच्छेद 370 के हटने के बाद पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत ने नई ऊंचाइयां हासिल की हैं. 


ये भी पढ़ें: QUAD India: हिंद-प्रशांत क्षेत्र में चीन के दबदबे का काट है भारत, क्वाड को लेकर अमेरिका-जापान को द्विपक्षीय बैठक में आई नई दिल्ली की याद