Anurag Thakur on Modi Guarantee: ह‍िंदी पट्टी के 3 राज्‍यों मध्‍य प्रदेश, राजस्‍थान और छत्तीसगढ़ के व‍िधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को स्‍पष्‍ट जनादेश म‍िला है. चुनाव के नतीजों से पार्टी गदगद है. बीजेपी की इस जीत को 'मोदी की गारंटी' के रूप में देखा जा रहा है. वहीं, कांग्रेस शास‍ित राज्‍यों छत्तीसगढ़ और राजस्थान में 'कांग्रेस की गारंटी' फेल होने की चर्चा भी खूब हो रही है. 


इस बीच abp न्यूज़ के खास कार्यक्रम 'मोदी की गारंटी' में बीजेपी के द‍िग्‍गज नेता और केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग स‍िंह ठाकुर ने कहा कि मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा है. 


'घोटालों की सरकार की बजाय नरेंद्र मोदी को चुनाव जि‍ताया'   
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान देश कांग्रेस के घोटालों, भ्रष्‍टाचार और भाई-भतीजावाद से छुटकारा पाना चाहता चाहता था. उन्‍होंने कहा क‍ि लड़ाई अरबो-खरबो, लाखों-करोड़ों के घोटाले करने और 60 साल तक देश पर राज करने वाली कांग्रेस के साथ एक ईमानदार छव‍ि और गरीबी देखने वाले के बेटे नरेंद्र मोदी से थी. देश की जनता ने देश बेचने वाली कांग्रेस की बजाय चाय बेचने वाले पर भरोसा जताया और उनको चुनाव ज‍ि‍ताया.


उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के साढ़े 9 साल सुशासन और ईमानदारी भरे हैं. इतना ही केंद्रीय मंत्री ने मंच से यह भी दावा किया क‍ि नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में बीजेपी 2024 में 2019 का रिकॉर्ड तोड़ेगी.   


'...जो गारंटी पूरी हो, वो 'मोदी की गारंटी' है'  
उन्‍होंने कहा क‍ि 3 राज्‍यों के चुनाव में लोगों ने 'मोदी की गारंटी' पर भरोसा जताया. 'मोदी की गारंटी' में सबके ल‍िए पक्‍का मकान, हर घर को नल से जल, 60 करोड़ भारतीयों को 5 लाख तक का मुफ्त इलाज, हर घर-हर गांव तक ब‍िजली कनेक्‍शन, 80 करोड़ भारतीयों को अगले 5 साल तक मुफ्त अनाज, व‍िकसि‍त भारत का संकल्‍प, दुन‍िया की पांचवीं अर्थव्यवस्‍था बनाना, अगले 5 सालों में दुन‍िया की तीसरी अर्थव्‍यवस्‍था बनाना आद‍ि शामि‍ल है. उन्‍होंने कहा क‍ि जो गारंटी पूरी हो, वो भी 'मोदी की गारंटी' है. 


'चुनावों में हार के बाद 'घमंड‍िया गठबंधन' का घमंड चूर'  
इंड‍िया गठबंधन पर पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि 'घमंड‍िया गठबंधन' का घमंड चूर हो गया है. उन्‍होंने देश को बांटने और तोड़ने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी. वह टुकड़े-टुकड़े गैंग को साथ लेकर चलते हैं. सोन‍िया गांधी, राहुल गांधी सब उसको समर्थन देकर साथ लेकर चल रहे हैं. बीजेपी नेता ने कहा कि राहुल गांधी के टुकड़े गैंग के साथ चलने पर संसद में भी सवाल उठाया गया था, जिसपर उन्होंने कहा था कि हम टुकड़े-टुकड़े हो जाएंगे, ल‍ेक‍िन देश के टुकड़े नहीं होने देंगे. 


'तीनों राज्‍यों में कांग्रेस की गारंटी फेल' 
अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस और इंड‍िया गठबंधन के सहयोगी दलों पर न‍िशाना साधते हुए कहा कि वे सनातन धर्म, ह‍िंदू और ह‍िंदी का अपमान कर रहे हैं. क्षेत्रवाद और जात‍िवाद को बढ़ावा दे रहे हैं और देश को बांटने का काम लगातार कर रहे हैं.


हाल ही में संपन्‍न व‍िधानसभा चुनावों में म‍िली जीत पर उन्‍होंने कहा कि 'मोदी की गारंटी' की वजह से बीजेपी ने मध्‍य प्रदेश, राजस्‍थान और छत्तीसगढ़ में जीत का परचम लहराया और जनता ने कांग्रेस पार्टी को सबक स‍िखाते हुए उनकी 'गारंटी' को फेल कर द‍िया है. मध्‍य प्रदेश में हम अपने काम के बल पर जीत कर आए. जनता को मोदी की गारंटी पर भरोसा था और उस पर उन्‍होंने पूरा भरोसा जताते हुए जीत द‍िलाई.  


'कांग्रेस की गारंटी में लगा होता है कंडीशन अप्‍लाई वाला स्टार मॉर्क' 
कांग्रेस की गारंटी पर सवाल खड़े करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 'मोदी की गारंटी' पर कोई स्‍टार नहीं लगा होता क्‍यूंक‍ि उनकी सभी गारंटी पूरी होती हैं, जबक‍ि 'कांग्रेस की गारंटी' स्‍टार मॉर्क के साथ 'कंडीशन अप्‍लाई' वाली होती हैं.


उन्‍होंने मंच से छत्तीसगढ़ की कई गारंटियों का हवाला देते हुए कांग्रेस पर न‍िशाना साधा. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस ने मह‍िलाओं को 6 हजार रुपये, बेरोजगारी भत्ता, क‍िसानों की कर्ज माफी, गंगाजल की सौगंध खाकर शराब मुक्‍त बनाने का वादा क‍िया था, लेक‍िन नहीं क‍िया. मां गंगा के श्राप से कांग्रेस साफ हो गई. महादेव ऐप घोटाला क‍िया तो उसे महादेव का श्राप भी लगा. 


'ह‍िमाचल की गारंटि‍यों में से एक को नहीं क‍िया पूरा' 
कांग्रेस की हि‍माचल प्रदेश सरकार का भी ज‍िक्र करते हुए कहा कि एक साल पहले वादा क‍िया था कि हर मह‍िला को प्रत‍ि‍माह 1,500 रुपये द‍िए जाएंगे, लेक‍िन 12 माह हो गए, एक मह‍िला को पैसा नहीं म‍िला. ह‍िमाचल कांग्रेस ने दो रुपये गोबर और 100 रुपये लीटर दूध खरीदने, 300 यूनि‍ट तक ब‍िजली मुफ्त देने, पानी का ब‍िल माफ करने, बागवान को फसल की कीमत स्‍वयं तय करने, 600 करोड़ का स्‍टॅार्टअप फंड देने आद‍ि की गारंटी भी दी थी. लेक‍िन कुछ नहीं हुआ.


इन सभी मुद्दों को हाल ही में संपन्‍न हुए व‍िधानसभा चुनावों में बीजेपी ने प्रचार के दौरान जनता के सामने रखा था, ज‍िसके बाद कांग्रेस की ओर से दी गई गारंटियां दूसरे राज्‍यों में फेल साब‍ित हुईं.


यह भी पढ़ें: Exclusive: 'केंद्र सरकार ने मना नहीं किया है...', जाति जनगणना को लेकर abp न्यूज़ से बोलीं अनुप्रिया पटेल