Separatist Leader Appointed Apni Party VP: अपनी पार्टी ने पूर्व अलगाववादी नेता सैयद मुजफ्फर रिजवी को पार्टी उपाध्यक्ष नियुक्त किया है. इस फैसले का प्रमुख शिया नेता इमरान रजा अंसारी ने स्वागत किया. अंसारी ने अन्य पूर्व अलगाववादी नेताओं को भी मुख्यधारा में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है.


अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने नजीब नकवी, जाहिद हुसैन जान और उमर जान के साथ मुजफ्फर रिजवी को कश्मीर प्रांत का उपाध्यक्ष नियुक्त करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. वहीं, सैयद महमूद बुखारी को बारामूला जिले के उपाध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया.


इमरान रजा अंसारी ने फैसले का स्वागत किया
पीपुल्स कांफ्रेंस के महासचिव इमरान रजा अंसारी ने फैसले का स्वागत करते हुए कहा, "हमारा भविष्य स्पष्ट रूप से भारत के साथ है और यह हमेशा भारत के साथ रहेगा. उन्होंने अन्य पूर्व अलगाववादी नेताओं को भी मुख्यधारा में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया.


इमरान रजा अंसारी ने की पोस्ट
अंसारी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) पर पोस्ट किया, " मैं (अपनी पार्टी के) इस फैसले को गर्मजोशी से स्वीकार करता हूं, क्योंकि आज एक अलगाववादी संगठन का महासचिव कश्मीर के उप-प्रांतीय अध्यक्ष के रूप में एक मुख्यधारा के राजनीतिक दल में शामिल हो गया है."


'कश्मीरियों का भाग्य भारत के साथ जुड़ा है'
पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के नेता ने पूर्व मंत्री मौलवी इफ्तिखार हुसैन अंसारी का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें अपने दिवंगत पिता की बातें अच्छी तरह याद हैं, जिन्होंने लगातार इस बात की वकालत की थी कि कश्मीरियों का भाग्य भारत के साथ जुड़ा हुआ है. अफसोस की बात है कि आप में से कई लोगों ने उनकी सलाह पर ध्यान नहीं दिया और अलगाववाद का रास्ता चुना.


अलगाववाद के चलते शिया समुदाय को हुई दिक्कतें
उन्होंने आगे कहा कि अलगाववाद के चलते जम्मू कश्मीर के शिया समुदाय ने आर्थिक, राजनीतिक और सामाजिक दिक्कतों और हिंसा का सामना किया अब आपकी समझदारी देखकर मुझे बहुत खुशी हो रही है.


अलगाववादियों को मुख्यधारा में शामिल होने का निमंत्रण
अलगाववादियों को निमंत्रण देते हुए उन्होंने कहा, मैं उन सभी लोगों से आग्रह करता हूं, जो कभी अलगाववादी संगठनों का हिस्सा थे. वे आगे बढ़ें और मुख्यधारा में शामिल हों.  पूर्व मंत्री ने कहा कि हमारा भविष्य स्पष्ट रूप से भारत के साथ है.


यह भी पढ़ें- वॉशिंगटन एप्पल पर इंपोर्ट ड्यूटी घटाने पर मचा बवाल, प्रियंका गांधी ने उठाए सवाल, केंद्र सरकार ने भी दिया जवाब