Apple Hacking Alert: फोन बनाने वाली कंपनी एपल की ओर से हैकिंग को लेकर आए एक अलर्ट से भारत में सियासी भूचाल आ गया है. इस बीच बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने विपक्षी नेताओं पर महंगी कीमत वाले एपल फोन का इस्तेमाल करने को लेकर तंज कसा.


बीजेपी सांसद ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया, ''जिस देश में 80 करोड़ लोगों को कोरोना के बाद से भारत सरकार पीएम मोदी के नेतृत्व में प्रत्येक महीने खाने का अनाज दे रही है,उस देश के विपक्षी नेता लाख-लाख रुपये का एपल फोन इस्तेमाल कर रहे हैं. जय हो.''


बीजेपी सांसद भी इस्तेमाल करते हैं एपल का फोन!
निशिकांत दुबे के इस ट्वीट को भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने रिट्वीट करते हुए बीजेपी सांसद की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. इसके साथ ही उन्होंने से निशिकांत से सवाल पूछा है कि ये आपके हाथ में नोकिया 1100 है? 






दरअसल, श्रीनिवास बीवी ने दावा किया है कि बीजेपी सांसद की तस्वीरों में वो हाथ में एपल फोन लिए हुए हैं. निशिकांत दुबे के हाथों में दो अलग-अलग फोन नजर आ रहे हैं.  


निशिकांत दुबे ने एडिट की पोस्ट
हालांकि, कुछ समय बाद निशिकांत दुबे ने अपनी पोस्ट को एडिट कर दी. उन्होंने इसमें जोड़ा कि मैं तो गरीब नहीं हूं, ना कांग्रेस की तरह गरीबी हटाओ का नारा 1971 में देकर गरीबों को ही गरीब बना रहा हूं.






बीजेपी सांसद की ओर से पोस्ट एडिट किए जाने के बाद कांग्रेस नेता श्रीनिवास ने फिर से उनके ट्वीट को रिट्वीट करते हुए पूछा कि दुबे जी पुराना वाला ट्वीट एडिट क्यों किया?


क्यों मचा सियासी बवाल?
एपल ने मंगलवार (31 अक्टूबर) को विपक्षी दलों के कई नेताओं समेत पत्रकारों को एक अलर्ट का मैसेज भेजा. इस संदेश में चेतावनी दी गई थी कि प्रयोगकर्ता के आईफोन को शायद 'स्टेट स्पॉन्सर्ड अटैकर्स' निशाना बना सकते हैं और फोन को कंट्रोल करने की कोशिश की जा सकती है.


कांग्रेस नेता राहुल गांधी और टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा समेत विपक्ष के कई नेताओं ने केंद्र की मोदी सरकार को जासूसी के आरोप लगाकर निशाने पर लिया. हालांकि, केंद्र सरकार की ओर से इन तमाम दावों को खारिज कर दिया.


ये भी पढ़ें:


फोन हैकिंग मामले में महुआ मोइत्रा की लोकसभा स्पीकर को चिट्ठी, कहा- विपक्षी सांसदों की जासूसी की कोशिश, आप निभाएं राजधर्म