मुंबई: भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के बेटे रोहिन मोदी ने बॉम्बे उच्च न्यायालय में याचिका दायर की. इस याचिका में कहा गया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जो दुर्लभ पेंटिंग जब्त की है उसकी नीलामी को रोक दिया जाए. याचिका में कहा गया है कि पेंटिंग रोहिन की है ना की उनके पिता नीरव मोदी की. रोहिन मोदी ने दायर याचिका में ईडी और नीलामी गृह सैफरन आर्ट को छह मार्च को तय नीलामी को रोकने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया है.


याचिका का कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश बीपी धर्माधिकारी और न्यायमूर्ति एन आर बोरकर की पीठ के समक्ष उल्लेख किया गया था. अदालत इस पर बुधवार को सुनवाई करेगी. याचिका के मुताबिक जिन पेंटिंग को नीलाम करने की बात कही जा रही है वे रोहिन ट्रस्ट की हैं, जिसके मालिक खुद रोहिन मोदी हैं.


बता दें कि 15 पेंटिंग, हीरा जड़ित कुछ घड़ियों, हरमस हैंडबैग और रोल्स रॉयस घोस्ट तथा पोर्श पैनामेरा एस जैसी लग्जरी कारों की नीलामी भी की जानी है. बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक से 13,600 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी के बाद नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के खिलाफ दर्ज धनशोधन मामले में ईडी ने पेंटिंग और अन्य सामान जब्त किये थे.


वहीं विदेश मंत्रालय के मुताबिक 2015 के बाद से अब तक 72 लोगों के खिलाफ बैंकों से धोखाधड़ी समेत अन्य आपराधिक जांच से जुड़े मामलों को लेकर विदेशों में भारत सरकार प्रयास कर रही है. इन लोगों के खिलाफ प्रोसीड्स ऑफ क्राइम की कार्रवाई चल रही है ताकि इन्हें पकड़कर भारत लाया जा सके.


ये भी पढ़ें-


कोरोना का खतरा: सुबह 11 बजे स्वास्थ्य मंत्रालय की बैठक, अब तक 6 लोगों में संक्रमण की पुष्टि


गुरुग्राम में एमपी की राजनीति का मिडनाइट ड्रामा, कांग्रेस का दावा- बीजेपी ने जबरन कैद किए विधायक