Arjun Ram Meghwal On Ashok Gehlot: केंद्र की मोदी सरकार ने कानून मंत्रालय की जिम्मेदारी अर्जुन राम मेघवाल (Arjun Ram Meghwal) को सौंपी जिसके बाद उन्होंने अपना पदभार संभाल लिया है. राजस्थान के बिकानेर (Bikaner) में जन्मे अर्जुन मेघवाल ने नीतीश सरकार पर करारा वार किया है. 


कानून मंत्री अर्जुन मेघवाल ने ट्वीट कर लिखा, राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने भ्रष्टाचार की सारी हदें पार कर दी हैं. जिला मुख्यालय से लेकर सचिवालय तक, सभी सरकारी दफ्तर लूटपाट का अड्डा बन चुका है. कांग्रेस के असीमित एवं बेलगाम भ्रष्टाचार से त्रस्त राजस्थान की जनता, कुशासन रूपी गहलोत सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकेगी.


अर्जुन मेघवाल को मंत्री बनाना ही था तो... - अशोक गहलोत


दरअसल, सीएम अशोक गहलोत ने अर्जुन मेघवाल के कानून मंत्री के रूप में नियुक्ति को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला था. उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि अगर उन्हें (अर्जुन मेघवाल) को मंत्री बनाना ही था तो सरकार उन्हें कैबिनेट का दर्जा दे देती. इस नियुक्ति से साफ होता है कि बीजेपी लोकसभा चुनाव 2024 से पहले अनुसूचित जाति के नेता को बढ़ावा देकर ध्यान आकर्षित करना चाहती है. 


दशकों बाद अनुसूचित जाति वर्ग का कोई नेता बना कानून मंत्री


राजनीतिक सूत्रों की मानें तो बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने इस कदम के जरिए एससी सेगमेंट में अपनी पैठ बनाने की कोशिश की है. दशकों बाद अनुसूचित जाति वर्ग के किसी नेता को कानून मंत्री का पोर्टफोलियो दिया गया है. बीजेपी नेताओं का कहना है कि उन्हें मोदी-शाह की टीम का पसंदीदा कहा जाता है. हाल ही में राज्य में पीएम मोदी के कार्यक्रम की पूरी जिम्मेदारी अर्जुन राम मेघवाल ने संभाली थी। ऐसे में एक बात और कही जा रही है कि मेघवाल का प्रचार इस बात का संकेत दे रहा है कि उन्हें राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव में उतारा जा सकता है.


यह भी पढ़ें.


PM Modi Interview: पीएम मोदी ने G-7 और G-20 के सहयोग पर दिया जोर, बोले- अंतरराष्ट्रीय समुदाय के नेतृत्व को भारत तैयार