जम्मू कश्मीर में सेना ने सरहद पार से भेजे गए हथियारों की एक बड़ी खेप को पकड़कर आतंकी मंसूबे पर पानी फेर दिया है. उत्तरी कश्मीर के केरन सेक्टर में नदी रास्ते एक रबर बोट के जरिए भेजे जा रहे हथियार पकड़ लिए गए. इनमें चार AK-47 राइफल, आठ मैगजीन और भारी मात्रा में गोलियां बरामद हुई.


सेना के अनुसार गुरुवार रात को सेना के ड्रोन कैमरे में केरन सेक्टर में बहने वाले किशन गंगा दरिया के पकिस्तानी किनारे पर कुछ हलचल देखी गयी. वहां पता चला कि कुछ आतंकी एक रबर बोट के जरिए कुछ सामान भारतीय इलाके में भेज रहे है. भारतीय इलाके में कुछ लोग रस्सी की मदद से रबर बोट को खींचकर ला रहे थे.


सुरक्षाबलों ने तुरंत ऑपरेशन शुरू किया और करीब रात दस बजे गहन तलाशी के बाद पाकिस्तान से भेजे जा रहे हथियार बरामद किए गए. हथियारों को पानी से बचाने के लिए पॉलिथिन के ठेलों में भरकर भेजा गया था.



अब पानी के रास्ते हथियार लाने की कोशिश
श्रीनगर स्थिति सेना की 15 कोर के कमांडर जनरल बीएस राजू के अनुसार पाकिस्तान लगातार सरहद पार से घुसपैठ की कोशिश कर रहा है और सेना इनके हथकंडे विफल करने में सफल हो रही है. इसलिए अब पाकिस्तान समर्थित आतंकी इस तरह से हथियार की तस्करी कर घाटी में आतंक फैलाने की कोशिश में है.


सेना के अनुसार यह पहला मौका नहीं जब पानी के रास्ते पाकिस्तान से इस तरह हथियार लाने की कोशिश हो रही है, लकिन इससे पहले के प्रयासों में हथियारों के साथ-साथ आतंकी भी आते थे. फिलहाल इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है ताकि आतंकी समर्थकों को गिरफ्तार किया जा सके.


ये भी पढ़ें-
हाथरस कांड के आरोपियों के वकील ने लाइव शो में उजागर किया पीड़िता का नाम, अब हो सकती है FIR
राजस्थान: पुजारी की हत्या पर हंगामा जारी, 50 लाख मुआवजा और सरकारी नौकरी की मांग पर अड़ा परिवार