नई दिल्ली: एक साथ सैन्य अभ्यास कर रहे भारत और पाकिस्तान के सैनिकों के बीच दोस्ताना व्यवहार देखने को मिला है. इस दौरान दोनों सेनाओं के जवानों ने एक साथ गाना गाया और नाचे. इस दोस्ताना व्यवहार का असर क्या एलओसी पर दोनों देशों के सैनिकों की तल्खी कम कर सकेगा? जब ये सवाल सेनाध्यक्ष बिपिन रावत से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इसे सरहद पर होने वाली कारवाई से जोड़कर नहीं देखा जा सकता.


सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने आज साफ कहा है कि रूस में भारत और पाकिस्तान के सैनिकों के एक साथ डांस को सरहद पर हो रही कारवाई से जोड़कर नहीं देखना चाहिए. उन्होनें  कहा कि इस तरह की गरम-मिजाजी दोनों देशों के सैनिकों के बीच संयुक्त राष्ट्र के मिशन में भी देखने को मिलती है.


सेना प्रमुख बोले- आतंकवाद और प्रॉक्सी-वॉर के खिलाफ कर सकते हैं सोशल मीडिया का इस्तेमाल


सेना प्रमुख आज राजधानी दिल्ली में एक सेमिनार के दौरान मीडिया से बातचीत कर रहे थे. एबीपी न्यूज ने जब सेनाध्यक्ष से सवाल पूछा कि रूस में एससीओ एक्सरसाइज के दौरान भारत और पाकिस्तान के सैनिकों के बीच नाच-गाना और दोस्ताना व्यवहार का असर क्या एलओसी पर दोनों देशों के सैनिकों की तल्खी कम कर सकेगा?  इसपर उन्होनें कहा कि इसे सरहद पर होने वाली कारवाई से जोड़कर नहीं देखा जा सकता.

आपको बता दें कि हाल ही में रूस के चेबरकुल में हुए एससीओ पीश मिशन एक्सरसाइज में भारत और पाकिस्तान सहित कुल आठ देशों की सेनाओं ने हिस्सा लिया था. 1947 के बाद ये पहला मौका था कि दोनों देशों की सेनाएं किसी युद्धभ्यास में एक साथ हिस्सा ले रही थीं.

इस एक्सरसाइज के दौरान एक रंगारंग कार्यक्रम में दोनों देशों के सैनिक एक साथ बॉलीवुड और सपना चौधरी के लोक गीतों पर थिरकते हुए एबीपी न्यूज के कैमरे पर कैद हुए थे. ये वीडियो देश-विदेश में वायरल हो गया है.

यहां देखें दिनभर की 50 बड़ी खबरें-



यह भी पढ़ें-


पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 11वें दिन भी रिकॉर्ड बढ़ोतरी, कांग्रेस बोली- अब तो बीजेपी डींग हांकना बंद करे


जोधपुर: वायुसेना का फाइटर प्लेन मिग 27 क्रैश, बाल बाल बचा पायलट


अनशन का 11वां दिन: हार्दिक पटेल का वजन 20 किलो घटा, बीजेपी बोली- ये कांग्रेस प्रेरित है


2007 हैदराबाद बम ब्लास्ट केस: इस्माइल चौधरी और शफीक सईद दोषी, दो आरोपी बरी