नई दिल्ली: पाकिस्तान की बर्बरता को लेकर पहली बार सेनाध्यक्ष बिपिन रावत का बयान आया है. सेनाध्यक्ष ने कहा है कि पाकिस्तान से बर्बरता का बदला जरूर लिया जाएगा. सेनाध्यक्ष ने ये भी कहा है कि जब कार्रवाई होगी तो सबको पता चल जाएगा.


जनरल बिपिन रावत ने कहा, "सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम किए जा रहे हैं. आर्मी अपना प्लान नहीं बताती, बल्कि अमल करती है."



एबीपी न्यूज ने आपको बताया था कि साढ़े तीन सौ से ज्यादा आतंकी भारत में घुसपैठ की फिराक में हैं. सेनाध्यक्ष ने भी इस बात की पुष्टि की है कि पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशिश हो रही है लेकिन हमारी सेना आतंकियों की हर कोशिश नाकाम करने के लिए तैयार है.


 


जम्मू कश्मीर के शोपियां में आत बड़ा तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. हाल के दिनों में पुलिस पर हमला और बैंक लूट की घटनाओं में बढ़ोतरी के बाद ये अभियान चलाया जा रहा है.  सेनाध्यक्ष ने कहा है कि इस तरह का तलाशी अभियान रूटीन का हिस्सा है. घटनाएं बढ़ी हैं इसलिए इस बार ये अभियान बड़ा है.


पाकिस्तान के इनकार में कोई विश्वसनीयता नहीं- जेटली

इससे पहले, पाकिस्तान की इसी कायराना हरकत पर रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने कहा है, ‘’पाकिस्तान के इनकार में कोई विश्वसनीयता नही हैं. हालात बताते हैं कि हमारे सैनिकों को मारना और फिर शवों से बर्बरता करना पाकिस्तान सेना की शह और भागीदारी के बिना संभव नहीं था.’’

जेटली ने आगे कहा, ‘’हमला करने वालों को कवर फायरिंग दी गई थी. पाक सेना के शामिल हुए बिना यह सब नहीं हो सकता था.’’

पाकिस्ताने की फायरिंग में शहीद हो गए थे दो जवान

एक मई को पाकिस्तान की ओर से हुए हमले में भारत के दो जवान शहीद हो गए थे. इस हमले के बाद पाक की बॉर्डर एक्शन टीम यानी BAT ने जवानों के शव के साथ बर्बरता भी की थी. बैट की टीम ने छुपकर हमला किया था और भाग गई. शहीद होने वाले जवानों में सेना के JCO नायब सूबेदार परमजीत सिंह और बीएसएफ के हेड कांस्टेबल प्रेम सागर शामिल थे.

कायराना हरकत के बाद पाकिस्तान ने किया आरोपों से इनकार

अपनी इस कायराना हरकत के बाद पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा था, ”पाक सेना ने किसी भी तरह सीज फायर का उल्लंघन नहीं किया. जवानों के साथ बर्ररता का आरोप गलत है. पाकिस्तान की सेना प्रोफेशन है और जवान के साथ असम्मानजनक हरकत नहीं करती.”