Army Truck Accident: सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने लद्दाख में सेना के एक वाहन के हादसाग्रस्त होने पर हुई 9 जवानों की मौत पर शोक संवेदना व्यक्त की है. शनिवार (19 अगस्त) को लद्दाख के लेह जिले में सेना का एक ट्रक सड़क से फिसलकर गहरी खाई में गिर गया था. सेना का वाहन 60 फीट खाई में गिरा था. उसमें 10 जवान सवार थे. जानकारी के अनुसार, सेना के काफिले में पांच गाड़िया शामिल थीं. जान गंवाने वाले 9 जवानों में एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) भी शामिल था. 


सेना प्रमुख मनोज पांडे ने क्या कहा?
ADG PI - INDIAN ARMY ने ट्वीट किया, ''सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे और भारतीय सेना की सभी रैंकों ने लद्दाख में एक दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण सड़क दुर्घटना में नौ बहादुरों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की." 






राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने भी जताया शोक
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी हादसे में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया. राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा कि वह लोगों की मौत से बहुत दुखी हैं. उन्होंने कहा कि देश इन सैनिकों के निस्वार्थ बलिदान के लिए उनके प्रति कृतज्ञता का एक बड़ा ऋणी है. उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी घायल कर्मियों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हुए शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की.


अधिकारियों के मुताबिक, हादसा शनिवार शाम करीब 6.30 बजे तब हुआ जब सैनिक लेह के पास कारू गैरीसन से क्यारी शहर की ओर बढ़ रहे थे.


यह भी पढ़ें: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने किया अपनी टीम का ऐलान, कांग्रेस वर्किंग कमेटी की लिस्ट जारी